F.R.I.E.N.D.S. स्टार मैथ्यू पेरी का 54 वर्ष की आयु में निधन, एक्टर का शव घर से मिला

0
74
F.R.I.E.N.D.S. स्टार मैथ्यू पेरी 54 वर्ष की आयु में निधन, एक्टर का शव घर से मिला
F.R.I.E.N.D.S. स्टार मैथ्यू पेरी 54 वर्ष की आयु में निधन, एक्टर का शव घर से मिला

Hollywood :मशहूर अमेरिकी-कैनेडियन एक्टर मैथ्यू पेरी का 54 वर्ष की आयु में निधन हो गया। मीडिया सूत्रों के अनुसार, मैथ्यू शनिवार को अपने लॉस एंजिल्स स्थित घर में मृत पाए गए हैं। यह खुलासा हुआ है कि उनकी मौत बाथरूम के हॉट टब में डूबने से हुई है। मामले की जांच अभी चल रही है। बता दें कि उन्होंने विश्व प्रसिद्ध सिटकॉम फ्रेंड्स (F.R.I.E.N.D.S.) में चैंडलर बिंग नामक किरदार निभाया था।

10 वर्षों तक चले F.R.I.E.N.D.S. टीवी शो में, लोगों के पसंदीदा किरदार चैंडलर बिंग ने पेरी को प्रसिद्ध ऐक्टर बना दिया था। पेरी 90 के दशक के हिट सिटकॉम में चैंडलर बिंग के रूप में अपनी भूमिका के लिए सबसे प्रसिद्ध हैं । पेरी 10 सीज़न तक चले इस टीवी शो के सभी 234 एपिसोड का हिस्सा रहे। लोगों को उनकी ऐक्टिंग बहुत भाति है, जिस तौर-तरीके से पेरी अपनी लाइनें बोला करते थे उससे अनेकों लोगों के चेहरों पर ठहाके भरी हंसी आ जाती थी। आज भी फ़्रेंड्स शो में उनके द्वारा बोले गए डायलॉग, सोशल मीडिया पर वीडियो और मीम के रूप में वायरल रहते हैं । बता दें कि अमेरिकी टेलीविजन सिटकॉम फ्रेंड्स वर्ष 1994 से वर्ष 2004 प्रसारित हुआ।

Hollywood : टीवी के साथ फिल्मों में भी कर चुके हैं काम

‘फ्रेंड्स’ को पेरी की प्रसिद्धि का सबसे बड़ा श्रेय दिया जाता है। उन्होंने इसके बाद के वर्षों मे अनेकों टीवी शोज़ में ऐक्टिंग की है। जिनमें कुछ में लीड रोल तो कुछ में गेस्ट स्टार की भूमिका निभाई थी – जैसे ‘बॉयज़ विल बी बॉयज़,’ ‘ग्रोइंग पेन्स,’ ‘सिल्वर स्पून,’ ‘चार्ल्स’ इन चार्ज,’ ‘सिडनी,’ ‘बेवर्ली हिल्स, 90210,’ ‘होम फ्री,’ ‘एली मैकबील,’ ‘द वेस्ट विंग,’ ‘स्क्रब्स,’ ‘स्टूडियो 60 ऑन द सनसेट स्ट्रिप,’ ‘गो ऑन,’ ‘ ‘द ऑड कपल’ इत्यादि ।

बात अगर हॉलिवुड फिल्मों की करें तो पेरी ने कुछ यादगार फिल्मों में भी ऐक्टिंग की थी, जिनमें से अधिकतर कॉमेडी फिल्में थी- जैसे ‘फूल्स रश इन,’ ‘द होल नाइन यार्ड्स,’ ‘थ्री टू टैंगो,’ ‘द किड,’ ’17 अगेन,’ ‘गेटिंग इन’ और कुछ अन्य भी। बता दें, उन्होंने 2017 में एक टीवी मिनी सीरीज के बाद से ऐक्टिंग नहीं की थी।

यह भी पढ़ें:

हॉलीवुड एक्टर Johnny Depp की एक्स वाइफ संग था Elon Musk का अफेयर? ट्वीट कर कहा- मुझे उम्मीद है दोनों जल्द ही मूव ऑन कर लेंगे

Pakistani Stars Ban Plea Rejected: क्या बॉलीवुड में फिर से अपनी धाक जमाने आ पाएंगे फवाद-माहिरा और अन्य पाकिस्तानी सेलिब्रिटी ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here