Pakistani Stars Ban Plea Rejected: क्या बॉलीवुड में फिर से अपनी धाक जमाने आ पाएंगे फवाद-माहिरा और अन्य पाकिस्तानी सेलिब्रिटी ?

0
77
Fawad-Mahira web series on Netflix
Fawad-Mahira web series on Netflix

Pakistani Stars Ban Plea Rejected : कुछ साल पहले की ही तो बात लगती है जब पाकिस्तानी सितारों का बॉलीवुड में डंका बजता था। ऐसे बहुत से पाकिस्तानी सितारे हैं जिहोंने भारतीय सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों के जरिए अपना नाम कमाया था। पाकिस्तानियों पर बैन के चलते पिछले सात सालों से पाकिस्तानी एक्टर्स ने बॉलीवुड में काम नहीं किया है। बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों की वापसी की चर्चा में उबाल तब आया जब बॉम्बे हाई कोर्ट ने पाकिस्तानी सितारों को बैन करने की एक याचिका को खारिज कर दिया।

बता दें, वर्ष 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में इंडियन आर्मी पर एक बहुत घातक आतंकी हमला हुआ था, जिसमें अनेक जवान शहीद हो गए थे। इस क्रूर और कायरता भरी हरकत के बाद भारत ने पाकिस्तान से दूरी बनाने की ठान ली थी। जिसके चलते पाकिस्तानी एक्टर्स और अन्य कलाकारों के लिए बॉलीवुड और भारतीय सिनेमा में काम करना केवल सपना बन गया था। 7 साल बाद अब धीरे-धीरे दोनों देशों के बीच हालात बदल रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी भारत में वर्ल्ड कप भी खेल रही है। पाकिस्तानी एक्टर्स के लिए सोने पर सुहागा यह हुआ कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने पाकिस्तानी सितारों को बैन किए जाने की एक याचिका को खारिज कर दिया है। जिससे पाकिस्तानी एक्टर्स की भी बॉलीवुड में दोबारा वापसी की उम्मीद जताई जा सकती है।

बॉम्बे हाई कोर्ट के दो न्यायाधीश वाली पीठ, जस्टिस सुवील बी शुक्रे और जस्टिस फिरदोश पी पूनीवाला ने पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि इस याचिका में कोई योग्यता नहीं है। इस तरह कोर्ट ने पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज पर बैन लगाने से साफ इनकार कर दिया। यह याचिका एक सिनेमा कर्मी द्वारा दायर की गई थी, जिसमें सूचना प्रसारण मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने और वीजा देने पर रोक लगाने के लिए उचित अधिसूचना जारी करने के निर्देश देने की मांग की गई थी। हाई कोर्ट के इस फैसले से उम्मीद लगाई जा रही है कि पाकिस्तानी एक्टर्स की वापसी कुछ ही समय में हो सकती है।

ये हैं पाकिस्तान के हिट कलाकार जिनकी किस्मत बॉलीवुड ने चमकाई

बॉलीवुड में कईं पाकिस्तानी कलाकारों ने अपने टैलेंट के दम पर बेशुमार पैसा और नाम कमाया है। इनमें एक्टर्स के साथ साथ सिंगर्स भी शामिल हैं। अगर देखा जाए तो कुछ कलाकारों का करियर पाकिस्तान से ज्यादा बॉलीवुड में चमका था। फवाद खान एक उम्दा एक्टर हैं जिन्होंने ‘कपूर एंड सन्स’, ‘खूबसूरत’ और ‘ए दिल है मुश्किल’ जैसी फिल्मों से इस इंडस्ट्री में नाम कमाया और अपनी जगह बनायी। माहिरा खान ने अपना बॉलीवुड डेब्यू शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘रईस’ में आकर किया जिसके बाद उनकी किस्मत को पंख लगे थे। इसके अलावा मावरा होकेन, अली जफर, सबा कमर और सजल अली जैसे सितारे भी बॉलीवुड में काम कर चुके हैं। गायकों की अगर बात करें तो आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान ने बॉलीवुड में आकर अपने टैलेंट के दम पर विश्वभर में अपना नाम जमाया है।

बता दें, माहिरा और फवाद की एक वेब-सीरीज नेटफ्लिक्स पर आने वाली है। जिसे लेकर भारत और पाकिस्तान में उनके फैंस में बड़ा उत्साह है। यह नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने वाली पहली पाकिस्तानी सीरीज होगी।

यह भी पढ़ें:

Bigg Boss 17: सलमान खान के शो में ‘तहलका’ मचाने आ रहा ये मशहूर यूट्यूबर, ‘बिग बॉस 17’ में एंट्री कंफर्म!

Shahid Kapoor ने इस फिल्म के लिए मुंडवाया था सिर, फिर भी डायरेक्टर ने नहीं दिया 1 भी रुपया!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here