कोरोना की चपेट में चाइना; 80 फीसदी लोग हो चुके हैं संक्रमित, जानें क्या बोले वैज्ञानिक…

जीरो कोविड पॉलिसी मुख्य कारण- चीन

0
32
Corora In China: फाइल फोटो
Corora In China: फाइल फोटो

Corora In China: कोरोना से एक तरफ जहां दुनिया उबरने की कोशिश कर रही है वहीं, दूसरी ओर चाइना की स्थिति और भी बदतर होती जा रही है। चीन में कोरोना वायरस ने काफी तबाही मचाई है। यहां के 80 फीसदी लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। लोगों की स्वास्थ्य से लेकर यहां के अस्पताल तक की स्थिति बदहाल हो गई है। पिछले दिनों एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें देखा गया कि चीन के अस्पतालों की ऐसी स्थिति हो गई थी कि यहां लाशों को तो बेड पर रखा गया था लेकिन कोरोना से संक्रमित लोगों को फर्श पर लेटने के लिए मजबूर कर दिया गया था। वहीं, वैज्ञानिकों ने चीन में कोरोना को लेकर बड़ी जानकारी दी है।

Corora In China: फाइल फोटो
Corora In China: फाइल फोटो

Corora In China: चीन के प्रमुख वैज्ञानिक के किया बड़ा दावा

चीन में कोरोना भयंकर रूप ले चुका है। वहीं, इस बीच यहां के एक वैज्ञानिक ने बड़ा दावा किया है। चाइना सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेशन के मुख्य महामारी वैज्ञानिक वू जून्यौ ने बताया कि चीन में अगले दो से तीन महीनों में फिर से कोरोना महामारी की बढ़ने की संभावना कम है। उन्होंने बताया कि यहां के 80 प्रतिशत लोग संक्रमित हो चुके हैं। वैज्ञानिक ने कहा कि 21 जनवरी से चीन में ल्यूनर नये साल की छुट्टियों की शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान अधिक से अधिक संख्या में लोग यात्राएं करेंगे, जिसके कुछ जगहों पर संक्रमण बढ़ने की संभावना है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि इसके अलावा चीन में कोरोना संक्रमण अब नहीं बढ़ेगा।

जीरो कोविड पॉलिसी मुख्य कारण- चीन
वैज्ञानिक जून्यौ ने कहा, चीन के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण बढ़ सकते हैं, क्योंकि गांवों में इस संक्रमण को रोकने के लिए व्यवस्थाएं कम पड़ रही हैं। चीन के सरकारी आंकड़ों की बात करें तो 12 जनवरी तक यहां लगभग 60 हजार के अधिक लोगों की जाने जा चुकी हैं। बता दें कि ये आंकड़ें चीन के द्वारा हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ साझा किए गए थे। चीन ने देश में बढ़ते कोरोना के मामले का कारण जीरो कोविड पॉलिसी को वापस लेना बताया।

यह भी पढ़ेंः

“किंग खान ने 2 बजे रात में मुझे कॉल किया…”, पठान विवाद पर ये क्या बोल गए असम के CM

बीबीसी द्वारा PM मोदी पर बनाई गई डाक्यूमेंट्री पर गहराया विवाद, ब्लॉक किए गए ट्विटर और यूट्यूब लिंक