कई राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ केंद्रीय मंत्री मंडाविया की बैठक, COVID से लड़ने के लिए सरकार तैयार करेगी रोड मैप

इससे पहले गुरुवार को मंडाविया ने भारत की तैयारियों को लेकर राज्यसभा में बयान दिया था।

0
151
COVID Mock Drill:
COVID Mock Drill:

Covid-19: दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया शुक्रवार को राज्यों के सभी स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे। बैठक में हालात से निपटने और किसी भी बड़ी आपदा से बचने के लिए रोड मैप तैयार किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, यह मीटिंग आज दोपहर 3 बजे के करीब की जाएगी। इससे पहले गुरुवार को मंडाविया ने भारत की तैयारियों को लेकर राज्यसभा में बयान दिया था।

Covid-19: सरकार स्थिति पर रख रही नजर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना पर बयान देते हुए कहा कि हम लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं। अभी चीन और भारत के बीच कोई भी सीधी उड़ान नहीं है लेकिन लोग दूसरे रास्तों से आते हैं। ऐसे में हम इस यह सुनिश्चित करने पर लगे हुए है कि कोई वायरस अज्ञात रूप में हमारे देश में प्रवेश न करे और साथ ही यात्रा करने में कोई बाधा न हो।

Covid-19: PM मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक में जारी की कोविड गाइडलाइन्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उच्च स्तरीय कोविड समीक्षा बैठक की। उन्होंने इस बैठक में कहा कि कोविड अभी भी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों को भीड़- भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने की जरूरत है। पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि सभी स्तरों पर संपूर्ण कोविड बुनियादी ढांचा, उपकरण, प्रक्रियाओं और मानव संसाधन के मामले में तैयारियों को उच्च स्तर बने रहे। बैठक में पीएम ने बताया कि दवाओं, टीकों और अस्पताल के बेड के संबंध में पर्याप्त उपलब्धता है। उन्होंने जरूरी दवाओं की उपलब्धता और कीमतों की नियमित निगरानी करने की सलाह दी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here