क्या Corona Virus 5G से फैलता है? WHO ने बताया सच, पढ़ें

0
579
Corona Update
Corona Update

कोरोना वायरस (Corona Virus) को 5G नेटवर्क (5G Network ) से जोड़ा जा रहा है, ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर आ रही हैं कि कोरोना वायरस असल में कुछ नहीं, बल्कि यह 5G नेटवर्क को कारण फैल रहा है। ऐसी खबरें दुनियाभर में सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है, ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि क्या वास्तव में 5G नेटवर्क का इतना बड़ा नुकसान है।


कहा जा रहा है कि 5G नेटवर्क टेस्टिंग के कारण ऐसा हो रहा है। 5G नेटवर्क के टावरों से ऐसे खतरनाक रेडिएशन निकल रहे हैं, जिससे हवा जहरीली हो रही है और लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। कई लोगों ने पोस्ट कर के सुझाव दिया है कि तुरंत 5G नेटवर्क टेस्टिंग को रोक दिया जाए, इससे सारी समस्या खत्म हो जाएगी। हालांकि देखने वाली बात यह है कि कोरोना उन देशों में भी फैला, जहां 5G नेटवर्क नहीं है।

PIB ने क्या कहा

वहीं PIB ने कहा हेै कि सोशल मीडिया में चल रही इस तरह की खबरें पूरी तरह से भ्रामक है, इसका कोई आधार नहीं। कोरोना 5G मोबाइल नेटवर्क से नहीं फैलता और देश में अभी 5G मोबाइल नेटवर्क की टेस्टिंग चल ही नहीं रही।

WHO ने क्या कहा

Corona Pandemic को लेकर फैलाई जा रही ऐसी भ्रामक खबरों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने खारिज किया है और इसे अफवाह बताया है। WHO ने सभी दावों को फर्जी बताते हुए कहा कि 5G मोबाइल नेटवर्क से कोरोना नहीं फैलता। दरअसल कोरोना मोबाइल नेटवर्क और रेडियो तरंगों के साथ एक जगह से दूसरी जगह नहीं पहुंच सकता।

ये भी पढेें :

Health News: Delivery के बाद संतुलित भोजन बेहद जरूरी, खान पान में ये चीजें करें शामिल

इन कारणों से बढ़ रहा है Youngsters में Heart Attack, जानिए Expert से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here