बॉलीवुड में 70-80 के दशक के सुपर-स्टार राजेश खन्ना की बेटी और आज के जमाने के सुपर-स्टार अक्षय कुमार की बीवी ट्विंकल खन्ना को कौन नहीं जानता। हालांकि अभिनय की दुनिया में वह इतनी सक्रिय नहीं रही लेकिन अपनी लेखन कला से ट्विंकल खन्ना आजकल काफी मशहूर हैं। ट्विंकल खन्ना के पापा स्वर्गीय राजेश खन्ना की भी यही ख्वाहिश थी कि उनकी बेटी लेखन जगत में अपना मुकाम हासिल करें और एक सफल लेखिका बनें।

ट्विंकल ने हाल ही में ट्विटर पर अपने पिता के साथ बचपन की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि डैड हमेशा कहते थे कि मुझे एक लेखिका होना चाहिए। मौज-मस्ती भरी मेरी कविताओं पर पापा को हमेशा गर्व होता था। वो ये देखकर खुश होते थे कि आखिरकार मैंने अपने हाथ में कागज थाम लिया।

भले ही उस वक्त ट्विंकल खन्ना अपने छिपे हुए लेखन के हुनर से बेखबर थी मगर पिता जानते थे कि वह एक सफल लेखिका बन सकती है।

हर पिता की अपने बच्चों से कुछ न कुछ ख्वाहिश होती है, और बहुत खुशनसीब होते हैं वो माता-पिता जिनकी ख्वाहिशों पर उनके बच्चे खरे उतरते हैं। 2001 में अक्षय कुमार से शादी के बाद ट्विंकल खन्ना ने लाइट, कैमरा एक्शन से भले ही किनारा कर लिया हो मगर बचपन की मस्ती भरी कविताओं को लिखते-लिखते वह अपने विचारों को मिसेज फनीबोंस नाम के एक अखबार के कॉलम में लिखने लगी। इसी तरह उनकी पहली किताब मिसेज फनीबोंस-शी इज जस्ट लाइक यू एंड अ लॉट लाइक मी आई और उसके बाद दूसरी किताब द लीजेंड ऑफ लक्ष्मीप्रसाद, जो कि गत वर्ष ही रिलीज की गई है।

वर्तमान समय की बात करें तो ट्विकंल प्रोडक्शन में भी अपना हाथ आजमा रही है, और उनकी पहली फिल्म होगी पैडमैन। जिसमें अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे अहम किरदार में नजर आएंगे इस फिल्म में अमिताभ बच्चन गेस्ट के तौर पर नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here