सोशल मीडिया में ट्रोल होना आज कल आम बात है हर दिन कोई न कोई व्यक्ति इसका शिकार होता है। ट्रोल के मामले में बॉलीवुड सितारें सबसे आगे हैं। हाल ही में बॉलीवुड की नीरजा यानि सोनम कपूर सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स  के पल्ले पड़ गईं।

012दरअसल सोनम कपूर ने अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के लिए कॉलम लिखा था। उनका यह कॉलम जल्द ही सोशल मीडिया में आग की तरह फैल गया। वैसे तो सोनम कपूर ने अपने कॉलम में कई बातें लिखी थी जिसमें लिखा था किआप मुझे बिंबो, नाचने वाली कुछ भी कह सकते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं मैं एक बहुत आत्म आश्वस्त महिला हूं। सोनम ने लिखा कि ट्रोल लैंगिकवादी और आलोचनात्मक हो सकते हैं लेकिन मैं जानती हूं कि मैं स्मार्ट हूं और अपना विचार रखने के लिए सक्षम हूं। सोनम द्वारा लिखे गए कॉलम में कुछ बातों को लोगों ने सोशल मीडिया में उछाला जिसमें उन्होंने लिखा था  कि ”मैं अपने मुल्क से मुहब्बत करती हूं लेकिन आपमें से कुछ लोगों की तरह मैं कट्टर नहीं हूं। क्योंकि मैं सवाल पूछती हूं या आलोचना करती हूं, इसलिए ‘एंटी नेशनल’ बन जाती हूं। राष्ट्रगान सुनें… बचपन में सुनी उस लाइन को याद करें, ‘हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई…”

सोनम की यह बात कहने पर मानो बवाल सा मच गया हो। ट्रोलर्स ने बिना कुछ समझे, जाने सोनम पर निशाना साधना शुरू कर दिया। लोगों ने ट्विटर पर सोनम को टैग करके कहा कि ऐसी कोई लाइन हमारे राष्ट्रगान में हैं ही नहीं, सोनम को देश का राष्ट्रगान आता ही नहीं है। हालांकि सोनम कपूर का लेख अगर ध्यान से पढ़ा जाए तो वहां मामला साफ होता है।

सोनम लेख में लिखती हैं,”एक बार फिर राष्ट्रगान सुनिए,बचपन में सुनी वो लाइन याद कीजिए- हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई।सोनम के लिखे गए लेख में दोनों वाक्यों के बीच एक फुल स्टॉप है जो दोनों वाक्यों को अलग करता है। ट्रोलर्स ने उस फुल स्टॉप को नजरअंदाज करके सोनम कपूर का खूब मजाक बनाया।

 

 

 

फुल स्टुप को नजरअंदाज करके वाक्यो को पूरा बदलने वालों पर सोनम कपूर ने भी टिप्पणी करते हुए तंज कसा। उन्होंने ट्वीट करते हुए ट्रोलर्स का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here