साल 2014 में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज हुई थी। इस किताब को 2004 से 2008 तक उनके मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु ने लिखा था। अब इस किताब पर एक फिल्म बनने जा रही है, जिसका नाम किताब के नाम पर ही द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रखा गया है। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका बीजेपी के कट्टर समर्थक माने जाने वाले बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर निभाएंगे। अनुपम खेर कई बार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की खुलकर आलोचना कर चुके हैं, ऐसे में यह देखना और भी दिलचस्प होगा कि अनुपम खेर इस किरदार को कितनी अच्छी तरह से निभा पाते हैं।

बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन नवोदित निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे कर रहे हैं वहीं इसका निर्माण ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके सुनील बोहरा कर रहे हैं। ​यह फिल्म अगले साल दिसंबर में रिलीज हो सकती है। यह फिल्म हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में एकसाथ बनेगी, वहीं  बाद में इसे अन्य भाषाओं में डब किया जाएगा ऐसा माना जा रहा है कि फिल्म में सोनिया गांधी के किरदार के लिए किसी विदेशी अभिनेत्री को कास्ट किया जाएगा।

शुक्रवार को फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज होते ही यह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। ट्विटर पर काफी एक्टिव रहने वाले अभिनेता परेश रावल ने मजाकिया अंदाज में कहा कि एक मूक फिल्म बनाने के लिए आपको बहुत बहुत बधाई।

anuoam newइस फिल्म की शूटिंग भारत के बाहर होगी। अनुपम खेर ने इसे अपने करियर का बेहद चुनौती भरा रोल बताया। उन्होंने कहा यह कुछ अधिक चुनौतीपूर्ण है क्योंकि यह आज के दौर के किसी व्यक्तित्व की कहानी है। हालांकि अनुपम ने कहा उन्हें चुनौतियों से खेलना अच्छा लगता है।

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कहा है कि इस फिल्म के निर्माताओं को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित सोनिया गांधी और फिल्म से सम्बंधित सभी राजनेताओं से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यानि एनओसी लेना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here