Chhatrapati Shivaji Maharaj पर बनेगी फिल्म, रवि जाधव करेंगे डायरेक्ट

0
451
Chhatrapati Shivaji Maharaj
Chhatrapati Shivaji Maharaj पर बनेगी फिल्म

छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj ) की 392वीं जयंती पर उनके जीवन पर बनने वाली फिल्म का ऑफिशल अनाउंसमेंट हो गया है। आनंद मोशन पिक्चर्स और रवि जाधव फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फिल्म का नाम बाल शिवाजी (Bal Shivaji) रखा गया है। ऐतिहासिक कहानी में छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रेरणादायक बचपन की अनकही कहानियों को दिखाया जाएगा। इस बात की जानकारी फिल्म और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर शेयर कर दी है।

Chhatrapati Shivaji Maharaj के वीरता को दिखाया जायेगा

फिल्म बाल शिवाजी का निर्देशन रवि जाधव करेंगे। हांलाकि अभी फिल्म के लीड एक्टर की कास्टिंग नही हुई है फिल्म के बारे में बात करते हुए लीजेंड स्टूडियोज के संदीप सिंह ने कहा, “मैं हमेशा से एक ऐतिहासिक बनाना चाहता था। इसलिए जब रवि ने इस विषय के साथ मुझसे संपर्क किया, तो यह तुरंत मेरे लिए काम किया। छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्व पर आधारित फिल्म बनाना सम्मान की बात है”।

Chhatrapati Shivaji Maharaj:
Chhatrapati Shivaji Maharaj

दूसरी ओर, निर्देशक और निर्माता रवि जाधव ने कहा, “संदीप ने वीरता की इस कहानी को बताने के महत्व को समझा। आखिरकार, यह उन सबसे महान राजाओं में से एक के लिए एक है जिन्होंने कभी भारत में शासन किया है। यह निश्चित रूप से दुनिया भर के सभी युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक फिल्म होगी”।

फिल्म जून 2022 पर आएगी फ्लोर पर

इस फिल्म में युवा छत्रपति शिवाजी महाराज की उल्लेखनीय यात्रा को दिखाया जाएगा, जिन्होंने अपनी बहादुरी से देश को प्रेरित किया। बताते चले कि छत्रपति शिवाजी भोंसले का जन्म 19 फरवरी 1630 को एक भोंसले वंश में हुआ था। हर साल वीर योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती 19 फरवरी को बहुत धूमधाम से मनाई जाती है। शिवाजी महाराज मराठा साम्राज्य के संस्थापक थे और मुगल शासक औरंगज़ेब के खिलाफ खड़े हुए थे। शिवाजी का सारा जीवन संघर्षों और धर्म की रक्षा में ही गुजरा है। वो धर्म की रक्षा के साथ महिलाओं का भी सम्मान किया करते थे।

यह भी पढ़ें:

Chhatrapati Shivaji Jayanti: छत्रपति शिवाजी महाराज को PM Modi ने दी श्रद्धांजलि, बोले- हम उनके सपनों को पूरा करने के लिए हैं प्रतिबद्ध

अपनों के ही शिकार हुए थे Chhatrapati Shivaji Maharaj, जानिए उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here