फिल्मकार एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म बाहुबली 2: द कन्क्लूजनको दुनियाभर में खूब सराहा जा रहा है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ काफी धूम मचाई है। यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ का दूसरा भाग है। पिछली फिल्म दर्शकों के बीच एक सवाल “कट्टप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?” छोड़ गई थी, जिसका जवाब करीब 2 साल तक लंबा इंतजार करने के बाद मिला है। दर्शकों में फिल्म को लेकर बेहद उत्साह नजर आया।

बाहुबली2- द कन्क्लूजन के बारे एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि अब ‘बाहुबली 2’ के बाद ‘बाहुबली 3’ भी बनाई जा सकती है। दरअसल ‘बाहुबली 2’ के अंत में सुनाई देने वाला वॉयस ओवर इस बात के संकेत देता है कि कहानी जारी रह सकती है… । हाल ही में लंदन में स्थित ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट में आयोजित की गई अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान जब राजामौली से उनकी फिल्म को लेकर बात की गई तो उनका कहना था कि, “हमारे पास बाज़ार मौजूद है, और अगर हम किसी अच्छी कहानी के बिना फिल्म बना डालते हैं, तो वह ईमानदाराना फिल्म निर्माण नहीं कहलाएगा… लेकिन कौन जानता है, यदि मेरे पिता कोई अच्छी कहानी लिख डालते हैं, जिस तरह उन्होंने पहले लिख दी थी, तो हमें कोई नहीं रोक पाएगा… हम कभी भी उसे बना सकते हैं…”

‘बाहुबली’ सीरीज़ की दोनों फिल्मों की पटकथा राजामौली के पिता और जाने माने लेखक विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखी गई है, और यही नहीं हिन्दी फिल्मों के सुपरस्टार सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ की कहानी भी विजयेंद्र प्रसाद ने ही लिखी थी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here