पाकिस्तान के मशहूर सूफी कव्वाल अमजद साबरी की मौत के बाद उनके परिवार ने पाकिस्तान छोड़ने का फैसला किया है। साल 2016 में कव्वाल और सूफियाना संगीत के बड़े नामों में शुमार अमजद साबरी की हत्या कर दी गई थी। यही डर अब उनके परिवार को भी सताने लगा है। ऐसे में अमजद साबरी के परिवार वाले पाकिस्तान छोड़कर लंदन जाना चाहते है।

अमजद साबरी के भाई अजमत साबरी का कहना है कि उन्हें लग रहा है कि ‘उनके परिवार पर नजर रखी जा रही है। पाकिस्तान में रहना मुश्किल हो गया है। अगर उन्हें कल ही वीजा मिल जाए तो, वे लंदन चले जाएंगे। हालांकि अजमत ने माना है कि उनके परिवार को किसी भी तरह की धमकी नहीं मिल रही है और वे अब भी अपने शहर लिकायताबाद को बेहद प्यार करते हैं।

साबरी की प्रसिद्ध कव्वालियों में ‘भर दो झोली’, ‘ताजदार-ए-हरम’ और ‘मेरा कोई नहीं है तेरे सिवा’ शामिल हैं। साबरी ने विदेशों में भी कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए थे। उन्हें कव्वाली का रॉकस्टारकहा जाता था।

फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के एक गाने को लेकर साबरी काफी चर्चा में रहे थे। साबरी का आरोप था कि उनकी इजाजत के बिना दिवंगत पिता गुलाम फरीद साबरी की सुप्रसिद्ध कव्वाली ‘भर दो झोली’ को फिल्म में दिखाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here