बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन का बवाल मचा हुआ है। तमाम बड़े डायरेक्टर्स और ऐक्टर्स पर महिला कलाकारों, पत्रकारों ने सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगाए हैं। अब इस मामले में एक बड़ी खबर आ रही है कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने #MeToo कैंपेन का सपोर्ट करते हुए बड़ा फैसला लिया। उन्होंने अपनी फिल्म ‘हाउसफुल 4’ की शूटिंग कैंसिल करने के लिए प्रोड्यूसर्स से रिक्वेस्ट की है। अक्षय कुमार का कहना है कि इस मसले पर जब तक कोई निर्णय नहीं आ जाता तब तक फिल्म को रोक देनी चाहिए। बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन साजिद खान कर रहे हैं और इन पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगे हैं।

अक्षय कुमार ने खुद ट्वीट कर हाउसफुल 4 की शूटिंग कैंसल करने की जानकारी दी है। अक्षय कुमार ने ट्वीट ने लिखा है कि वह अभी तुरंत देश वापस लौटे हैं और उन्होंन परेशान करने वाले खबरें पढ़ी हैं। अक्षय ने लिखा, ‘मैंने हाउसफुल 4 के निर्माताओं से जांच पूरी होने तक शूटिंग कैंसल करने की रिक्वेस्ट की है।’ अक्षय ने साफ लिखा है कि इन सब आरोपों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है।

अक्षय ने लिखा कि वह किसी भी ऐसे आदमी के साथ काम नहीं करेंगे जो दोषी पाया जाएगा। अक्षय ने मांग की है कि जिनके साथ भी हैरसमेंट हुआ है उनकी पीड़ा सुनी जाए और उनके साथ न्याय किया जाए।

उधर, इन आरोपों के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए साजिद ने हाउसफुल 4 के निर्देशन से खुद को पीछे हटा लिया है। साजिद ने ट्वीट कर कहा मीडिया के दोस्तों से अपील है कि सच के सामने आने तक वह किसी फैसले पर पहुंचने से बचें। साजिद ने लिखा है कि परिवार और फिल्म के प्रड्यूसर्स पर पड़ रहे दबावों के मद्देनजर उन्होंने ये फैसला लिया है। आपको बता दें कि पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान पत्रकार करिश्मा उपाध्याय ने साजिद पर सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप लगाया था।

वहीं इससे पहले आमिर खान ने #MeToo कैंपेन के तहत एक बड़ा फैसला लेते हुए यौन उत्पीड़न मामले के आरोपी डायरेक्टर सुभाष कपूर की फिल्म ‘मुगल’ (Mogul) छोड़ दी।

बता दें, बॉलीवुड में MeToo कैंपेन की शुरुआत एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता द्वारा दिग्गज कलाकार नाना पाटेकर पर उत्पीड़न का आरोप लगाने से हुई और धीरे-धीरे यह मामला पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में तेजी से बढ़ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here