‘Adipurush’ को लेकर नेपाल में क्यों हो रहा है विवाद? बैन के डर से मेकर्स ने हटाया ये डायलॉग…

बालेन शाह ने नेपाली में ट्वीट करते हुए लिखा, 'जब तक साउथ इंडियन फिल्म 'आदिपुरुष' में शामिल 'जानकी भारत की बेटी है' का नारा जो न सिर्फ नेपाल में बल्कि भारत में भी सच है, तब तक कोई भी हिंदी फिल्म काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी में चलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसे ठीक करने के लिए 3 दिन का वक्त दिया गया है।

0
23
'Adipurush' को लेकर नेपाल में क्यों हो रहा है विवाद? बैन के डर से मेकर्स ने हटाया ये डायलॉग…
'Adipurush' को लेकर नेपाल में क्यों हो रहा है विवाद? बैन के डर से मेकर्स ने हटाया ये डायलॉग…

Adipurush Controversy: कृति सेनन और प्रभास की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ शुक्रवार को सिनेंमाघरों में दस्तक दे दी है। हालांकि, रिलीज से पहले इस फिल्म को काफी विवादों का सामना करना पड़ा। मालूम हो कि पहली बार रिलीज किए गए ट्रेलर में हनुमान जी को चमड़ा पहनाने से लेकर विरोध किया गया था। जिसके बाद नए ट्रेलर में सीताहरण के सीन्स को गलत तरीके से दिखाने तक फिल्म को विरोध का सामना करना पड़ा।

बता दें कि फिल्म की इस डायलॉग ‘जानकी भारत की बेटी है’, इस पर काफी विवाद हो रहा है। नेपाल में ट्वीट कर फिल्म से इस डायलोग और कुछ सीन्स को हटाने की मांग की जा रही है।

फिल्म ‘Adipurush’: नेपाल में क्यों हो रहा है विरोध ?

फिल्म आदिपुरुष के कुछ सीन्स का जहां अब तक भारत में विरोध हुआ तो वहीं अब जब फिल्म को लेकर नेपाल में भी इसका विरोध शुरू हो गया। दरअसल, काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी के मेयर बालेन शाह ने 15 जून को ये एलान कर दिया था कि अगर फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत ने अपनी फिल्म आदिपुरुष में से सीता के जन्मस्थान के बारे में की गई ‘गलती’ को ठीक नहीं किया तो राजधानी में किसी भी इंडियन फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं की जाएगी।

Adipurush
‘Adipurush’ के डायरेक्टर ओम राउत ने शेयर किया फिल्म का फर्स्ट लुक वीडियो

फिल्म ‘Adipurush’ से इस सीन को हटाने के लिए दिया था तीन दिन का वक्त

दरअसल, बालेन शाह ने नेपाली में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जब तक साउथ इंडियन फिल्म ‘आदिपुरुष’ में शामिल ‘जानकी भारत की बेटी है’ का नारा जो न सिर्फ नेपाल में बल्कि भारत में भी सच है, तब तक कोई भी हिंदी फिल्म काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी में चलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसे ठीक करने के लिए 3 दिन का वक्त दिया गया है। उन्होंने आगे लिखा कि ‘माता सीता की जय।’

माता सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था

बता दें कि इसी सिलसिले में नेपाल के सेंसर बोर्ड ने भी आदिपुरुष की स्क्रीनिंग न कराने का फैसला किया था। गौरतलब है कि रामायण के मुताबिक, माता सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था। हालांकि कहा जा रहा है कि आदिपुरुष से सीता को भारत की बेटी बताने वाले अंश को हटा दिया गया है। जिसके बाद सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को पास कर दिया है।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here