Saira Banu अभी भी ICU में,’Acute Coronary Syndrome’ नाम की बीमारी से हैं पीड़ित

0
482

सायरा बानो (Saira Banu) को कुछ दिनों पहले ही मुंबई के हिंदुजा अस्पताल ( Hinduja Hospital) में भर्ती कराया गया था। सांस लेने में दिक्कत के बाद सायरा बानो को ICU में शिफ्ट किया गया था। बताया जा रहा है कि जब से अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का निधन हुआ है तब से सायरा बानो (Saira Banu) की तबीयत ठीक नहीं रहती है।

जानकारी के अनुसार उन्हें हार्ट प्रॉबलस डायग्नॉज हुई है जिसकी जानकारी उनके डॉक्टर ने दी। डॉक्टर एंजियोग्राम करना चाहते हैं, लेकिन सायरा ने उन्हे एंजियोग्राम करने से मना कर दिया है।

‘Acute Coronary Syndrome’ से पीड़ित हैं सायरा

सायरा अपने पति और मशहूर एक्टर दिलीप कुमार की मौत के बाद से ही बीमार रहने लगीं हैं। इसी दौरान सायरा को सांस लेने में तकलीफ, हाई ब्लड प्रेशर और हाई शुगर के बाद 28 अगस्त को खार के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया, “कल उनके हार्ट का चेकअप हुआ था जिसमें ‘Acute coronary syndrome‘ नाम की बीमारी उन्हें डायग्नॉज हुई है।”

सायरा ने एंजियोग्राम करने से किया मना

सायरा की तबीयत को देखते हुए डॉक्टर्स ने सीएजी (कोरोनरी एंजियोग्राम) करने की सलाह दी है, लेकिन सायरा ने इसके लिए मना कर दिया। डॉक्टर ने बताया कि अगर वह अपनी सहमति देती हैं, तो हम एंजियोग्राफी कर सकते हैं। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक दिलीप साहब की मौत के बाद से सायरा डिप्रेशन से भी जूझ रही हैं।

7 जुलाई को दिलीप कुमार का निधन हुआ था। मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ही 98 साल के दिलीप कुमार ने आखिरी सांस ली थी। दिलीप कुमार के साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो उनकी आखिरी सांस तक साथ रहीं। सायरा दिलीप कुमार का खास ख्याल रख रही थीं और फैंस से लगातार दुआ करने की अपील भी कर रही थीं। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि सायरा बानो दिलीप साहब से 22 साल छोटी हैं। एक इंटरव्यू में सायरा बानो ने बताया था कि वह 12 साल की उम्र से ही दिलीप कुमार से प्यार करने लगी थीं।

जब यह बात दिलीप साहब को पता चली तो वह उस समय 44 साल के थे। साल 1966 में सायरा और दिलीप की शादी खूब धूमधाम से हुई। 1961 में फिल्म ‘जंगली’ से शम्मी कपूर के साथ अपना करियर शुरू किया था। बता दें, साल 1963 से लेकर 1969 के दौरान सायरा हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस में शुमार थीं। सायरा इस दौरान तीसरी सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाली अभिनेत्रियों की सूची में शामिल थीं। साल 1971 से लेकर 1976 तक उनका नाम इस लिस्ट में चौथे नंबर था।

ये भी पढ़ें:

Saira Banu की अचानक खराब हुई तबीयत, सांस लेने में दिक्कत के बाद Hinduja Hospital के ICU में किया गया शिफ्ट

दिलीप कुमार के बंगले पर बिल्‍डर की नजर, सायरा बानो ने पीएम मोदी से मिलने का किया अनुरोध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here