UP Election 2022: Asaduddin Owaisi ने Yogi Adityanath पर साधा निशाना, कहा- योगी आदित्यनाथ गोडसे के वंशज हैं

0
308
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

UP Election 2022: 3 फरवरी को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की कार पर पश्चिमी यूपी के हापुड़ जिले के छजरसी टोल प्लाजा पर फायरिंग की गई। AIMIM चीफ मेरठ से चुनाव प्रचार के बाद दिल्ली लौट रहे थे। जिसके बाद से देश में सियासी बयानबाजी जारी है। अब इस मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ गोडसे के वंशज हैं। वे उसी मानसिकता के हैं, जिस मानसिकता के लोगों ने गांधी की हत्या की थी। वे वही लोग हैं जो आंबेडकर के संविधान का अनादर करना चाहते हैं। वे कानून के शासन पर भरोसा नहीं करते हैं। वे मतपत्रों की जगह गोलियों पर भरोसा करते हैं।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

UP Election 2022: अकबरुद्दीन ओवैसी के बयान से आहत थे हमलावर

गौरतलब है कि इससे पहले AIMIM चीफ संभल में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि सीएम योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि उन्होंने सभी अपराध समाप्त कर दिए हैं और अपराधी और माफिया राज्य से भाग गए हैं। फिर कौन थे जिन्होंने मुझ पर गोलियां चलाईं? गृह मंत्री और प्रधान मंत्री का दावा है कि माफिया को जेल भेज दिया गया है।

फिर गोलियां चलाने वाले कौन थे? हमलावरों में से एक, सचिन शर्मा ने एक स्वीकारोक्ति वीडियो में कहा कि वह 2014 में एआईएमआईएम अध्यक्ष के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी द्वारा दिए गए एक विशेष बयान से “आहत” थे। शर्मा ने पहले कहा था कि उन्होंने तीन रैलियों में असदुद्दीन ओवैसी को मारने का प्रयास किया क्योंकि उन्हें सांसद के बयान “भारत विरोधी” लगे।

UP Election 2022: ओवैसी ने ठुकराया ‘जेड कैटेगरी’ की सुरक्षा

बता दें कि केंद्र ने हमले के बाद AIMIM नेता को ‘जेड श्रेणी’ की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। उन्होंने कहा था कि अगर भाजपा सरकार आम आदमी की रक्षा नहीं कर सकती है तो मुझे जेड सुरक्षा प्रदान करना कितना तर्कसंगत है? बंदूकें मुझे रोक नहीं सकतीं। मुझे सुरक्षा नहीं चाहिए, मुझे एक हिस्सा चाहिए। ओवैसी ने कहा कि भारत के मुसलमानों और गरीबों को ए श्रेणी का नागरिक बनाएं। हैदराबाद के सांसद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी घटना की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने की अपील की थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here