UP Assembly Election: मतदान नहीं करेंगे RLD प्रमुख Jayant Chaudhary, बताई वजह

0
271
Jayant Chaudhary देश UP Assembly Election
Jayant Chaudhary

UP Assembly Election: राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) आज अपनी चुनावी रैली के कारण वोट डालने नहीं जाएंगे। रालोद चीफ मथुरा क्षेत्र के मतदाता हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव को राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख जयंत चौधरी और उनकी पार्टी के लिए अस्तित्व की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है। 43 वर्षीय जयंत चौधरी आरएलडी का नेतृत्व कर रहे हैं क्योंकि उनके पिता और पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष अजीत सिंह की पिछले साल मई में कोविड के कारण मृत्यु हो गई थी।

Jayant Chaudhary ने परवाह करने वाला सरकार चुनने का किया आग्रह

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और जयंत चौधरी उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नुमाइश मैदान में एक संयुक्त चुनाव प्रचार करने वाले हैं। इससे पहले चौधरी ने लोगों से अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सरकार चुनने के लिए बड़ी संख्या में वोट डालने के लिए बाहर आने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं आप में से प्रत्येक से अपने घरों से बाहर निकलने और अपने मतदान के अधिकार का उपयोग करने का अनुरोध करता हूं। ऐसी सरकार चुनें जो आपकी परवाह करे। कृपया अपने आसपास के लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

UP Election 2022 Akhilesh Yadav Jayant Chaudhary
UP Assembly Election: Jayant Chaudhary with akhilesh yadav

UP Assembly Election: सुबह 7 बजे से मतदान जारी

गुरुवार को जयंत चौधरी ने लोगों से एक जिम्मेदार सरकार चुनने का आग्रह किया जो समाज में सभी की भलाई के लिए काम करे। आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट बहुल क्षेत्र में पहले चरण में राज्य के 11 जिलों के 58 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव हो रहा है। निर्धारित मानदंडों के अनुसार, यूपी चुनाव के पहले चरण का प्रचार मंगलवार (8 फरवरी) को शाम 6 बजे समाप्त हो गया था। जिसके बाद आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है, जो शाम 6 बजे तक चलेगा।

गौरतलब है कि पुलिस ने राज्य की सीमाओं को सील कर दिया है और 58 निर्वाचन क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए कड़ी निगरानी की जा रही है जहां चुनाव चल रहे हैं। राज्य के 11 जिलों में फैले कुल 58 निर्वाचन क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहा है। इस चरण में निर्दलीय समेत 623 उम्मीदवार मैदान में हैं।

बता दें कि चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान की घोषणा की है। राज्य में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे चरण का 14 फरवरी को, तीसरे चरण का 20 फरवरी को, चौथे चरण का 23 फरवरी को, पांचवें चरण का 27 फरवरी को, छठे चरण का 3 मार्च को मतदान होगा। सातवें चरण में 7 मार्च को वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

संबंधित खबरें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here