Samajwadi Party की मान्यता रद्द करने की मांग को लेकर Supreme Court में याचिका, गैंगस्टर को टिकट देने का आरोप

0
265
Supreme Court
Supreme Court

Samajwadi Party की मान्यता रद्द करने की मांग को लेकर Supreme Court में एक याचिका दी गयी है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि पार्टी की तरफ से गैंगस्टर को टिकट दी गयी है। बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय की तरफ से यह याचिका दायर की गयी है। याचिकाकर्ता की तरफ से कहा गया है कि गैंगस्टर एक्ट समेत कई गंभीर आपराधिक मामलों के आरोपी नाहिद हसन को Samajwadi Party की तरफ से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट गया है।

Samajwadi Party ने अखिलेश यादव पर अवमानना का मुकदमा दर्ज करने की मांग

Akhilesh Yadav,Samajwadi Party
Akhilesh Yadav

वकील और BJP नेता अश्विनी उपाध्याय ने याचिका दाखिल कर समाजवादी पार्टी की मान्यता को रद्द करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव पर अवमानना का मुकदमा भी चलाए जाने की मांग की है। उपाध्याय ने अपनी याचिका में कहा है की सपा द्वारा नाहिद हसन को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देना सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन है।

कैराना विधानसभा सीट से Samajwadi Party के प्रत्याशी हैं नाहिद हसन

दरअसल समाजवादी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के कैराना विधानसभा सीट से अपनी पार्टी के लिए नाहिद हसन को प्रत्याशी बनाया है। नाहिद के ऊपर गैंगस्टर समेत कई अन्य मामलों का आरोप है। जिसके बाद से भारतीय जनता पार्टी की तरफ से लगातार इसे लेकर समाजवादी पार्टी पर हमला बोला जा रहा है।

UP Election 2022: तेजी से बदल रहे हैं समीकरण?

UP Election 2022: 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने किसी भी बड़े दल से गठबंधन न करते हुए छोटे-छोटे क्षत्रपों को साधने का प्रयास किया है। बुधवार को अखिलेश यादव द्वारा बुलाए गए बैठक में राष्ट्रीय लोकदल, महान दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, जनवादी पार्टी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी समेत कई अन्य दलों के नेता पहुंचे थे। इस बीच बीजेपी में इस्तीफों का दौर चल रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा दारा सिंह चौहान , ब्रजेश प्रजापति ,अवतार सिंह बढाना, रोशनलाल वर्मा , भगवती प्रसाद सागर, मुकेश वर्मा, विनय शाक्य, धर्म सिंह सैनी, बाला प्रसाद अवस्थी ने पार्टी छोड़ दिया है। उम्मीद है कि ये सभी नेता सपा के साथ जाएंगे। इन सभी नेताओं का अपनी-अपनी जातियों में एक आधार माना जाता रहा है।

Election 2022 से संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here