Punjab Election Result 2022: मुख्यमंत्री Charanjit Singh Channi दोनों विधानसभा क्षेत्रों से हारे, AAP ने दी पटखनी

0
350
Charanjit Singh Channi,Sand Mining Case
Charanjit Singh Channi

Punjab Election Result 2022: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने दोनों निर्वाचन क्षेत्र रूपनगर जिले के चमकौर साहिब और बरनाला की भदौड़ सीट से गुरुवार दोपहर लगभग 2 बजे के रुझानों के अनुसार हार गए हैं। चुनाव आयोग के आकड़े के मुताबिक भदौड़ में चरणजीत सिंह चन्नी आप उम्मीदवार लाभ सिंह उगोके से 27,000 से अधिक मतों के बड़े अंतर से हार गए। वहीं चमकौर साहिब से 7,833 मतों के अंतर से आम आदमी पार्टी के चरणजीत सिंह से हार गए हैं।

Punjab Election Result 2022: केजरीवाल ने दी बधाई

बता दें कि इस बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी और जनादेश को “क्रांतिकारी” बताया है। केजरीवाल ने अपनी और आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान की एक तस्वीर ट्वविटर पर साझा की।

2Goa Election 2022 Arvind Kejriwal
Punjab Election Result 2022: Arvind kejriwal


Punjab Election Result 2022: 91 सीटों पर आप आगे

चुनाव आयोग के नवीनतम आकड़े के मुताबिक आम आदमी पार्टी दोपहर 3 बजे पंजाब विधानसभा की 117 सीटों में से 91 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरे नंबर पर 17 सीटों के साथ कांग्रेस है। वहीं शिरोमणि अकाली दल को 4 सीटों पर बढ़त मिल रही है। यदि आप पंजाब जीतती है, तो यह राज्य में पार्टी की पहली जीत होगी और 2017 के चुनावों में उसके प्रदर्शन से एक बड़ा सुधार होगा। बता दें कि आम आदमी पार्टी 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बाद दूसरे स्थान पर रही थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here