Navjot Singh Sidhu ने दिया पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, कहा- Sonia Gandhi के इच्छानुसार इस्तीफा भेज दिया है

चुनाव परिणाम आने के दो दिन बाद कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने राज्य विधानसभा चुनावों के नवीनतम दौर में पार्टी की हार के कारणों के बारे में विचार-विमर्श किया।

0
594
Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्दू ने इस्‍तीफे की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के अनुसार मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है। बता दें कि कांग्रेस के सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों को पीसीसी के पुनर्गठन की सुविधा के लिए अपना इस्तीफा देने के लिए कहा था।

Sonia Gandhi ने की इस्तीफे की मांग

बता दें कि पांच राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में अपनी राज्य इकाई के प्रमुखों को अपना इस्तीफा देने के लिए कहा था। चुनाव परिणाम आने के दो दिन बाद कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने राज्य विधानसभा चुनावों के नवीनतम दौर में पार्टी की हार के कारणों के बारे में विचार-विमर्श किया। कांग्रेस चार भाजपा शासित राज्यों को हथियाने में विफल रही और आम आदमी पार्टी (आप) से पंजाब में हार गई।

Navjot Singh Sidhu urges Chief Minister Amarinder Singh
Navjot Singh Sidhu

सुरजेवाला ने किया ट्वीट

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट में लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से कहा है कि वे पीसीसी के पुनर्गठन की सुविधा के लिए अपना इस्तीफा दें।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here