गुजरात में चुनाव से पहले BJP का एक्शन, 12 बागी नेताओं को किया निलंबित

बीजेपी ने कहा कि तत्काल प्रभाव से इन नेताओं की सदस्यता रद्द कर दी गई है।

0
78
Gujarat Election: गुजरात में चुनाव से पहले BJP का एक्शन, 12 बागी नेताओं को किया निलंबित
Gujarat Election: गुजरात में चुनाव से पहले BJP का एक्शन, 12 बागी नेताओं को किया निलंबित

Gujarat Election: गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज बागी नेताओं पर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा एक्शन लिया है। बीजेपी ने घोषित उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले 12 नेताओं को निलंबित कर दिया। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने ये कड़ी कार्रवाई बीते मंगलवार को की है। इस निलंबन में बीजेपी से 6 बार रहे विधायक मधु श्रीवास्तव और दो पूर्व विधायकों सहित 12 लोग शामिल है। बीजेपी ने कहा कि तत्काल प्रभाव से इन नेताओं की सदस्यता रद्द कर दी गई है। बीजेपी ने वडोदरा जिले में 3, महिसागर जिले में 2, पंचमहल, मेहसाणा, अरवल्ली और बनासकांठा जिले के कुल 12 नेताओं को निलंबित कर दिया है।

बता दें कि बीजेपी ने जिन नेताओं को निलंबित किया है। उनमें दिनु पटेल, कुलदीप सिंह उदय सिंह सिंह राउल, मधु श्रीवास्तव, खतु पगी, एस.एम खांट, जे.पी पटेल, रमेश झाला, अमरीश झाला, रामसिंह शंकर जी ठाकोर, धवलसिंह झाला, मावजी देसाई और लेबजी ठाकोर शामिल हैं।

Gujarat Election: इससे पहले 7 नेताओं को किया था निलंबित

गौरतलब है कि बीजेपी ने हाल ही में गुजरात में अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए 7 नेताओं को निलंबित कर दिया। इन नेताओं ने टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल किया था। बता दें कि राज्य विधानसभा चुनाव के पहले चरण में ये सभी सात उम्मीदवार टिकट मांग रहे थे।

Gujarat Elections 2022:गुजरात में चुनाव से पहले BJP का एक्शन, 12 बागी नेताओं को किया निलंबित
Gujarat Elections 2022

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की ओर से एक पत्र में कहा गया कि इन नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 6 साल के लिए निलंबित किया गया है। बीजेपी ने रविवार को जिन नेताओं को निलंबित किया उनमें हर्षद वसावा, अरविंद लदानी, छत्रसिंह गुंजारिया, केतन भाई पटेल, भरत भाई चावड़ा, उदय भाई और करण भाई बरैया शामिल थे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here