Punjab Election 2022 के लिए BJP ने जारी की सूची, पूर्व IAS समेत 34 उम्‍मीदवारों को मिली टिकट

0
338
BJP releases list
BJP releases list

Punjab Election 2022: कुछ ही दिनों में पंजाब में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और राज्य में चुनाव के मद्देनजर BJP ने शुक्रवार को अपने 34 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। इन प्रत्‍याशियों को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने जानकारी दी कि पार्टी ने किसानों के परिवारों से ताल्लुक रखने वाले 12 उम्मीदवारों को, एससी समुदाय के 8 सदस्यों को, सिख समुदाय से आने वाले 13 लोगों को टिकट दी है। उन्‍होंने बताया कि हमने डॉक्टर, वकील, खिलाड़ी, किसान, युवा, महिलाएं और पूर्व आईएएस को अगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवार बनाया है।

पिछला चुनाव बीजपी ने अकाली दल के साथ लड़ा था

shiromani akali dal

2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अकाली दल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था। पिछले चुनाव में पार्टी ने 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और उन्हें सिर्फ 3 ही पर जीत मिली थी। वहीं उनके गठबंधन के साथी अकाली दल के 94 में से सिर्फ 15 उम्मीदवार ही जीत हासिल कर पाए थे। जिसके बाद अकाली दल की गठबंधन वाली सरकार पंजाब की सत्ता से बाहर हो गई थी।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानून लागू करने के बाद अकाली दल ने बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ लिया था। वहीं अकाली दल से अलग होने के बाद अब बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ गठबंधन करके लड़ रही है।

Punjab Election 2022
Amit Shah and Caption meeting on Punjab Election 2022 (Pic:ANI)

Punjab Election 2022 की तारीख में बदलाव

बता दें कि पंजाब चुनाव के लिए मतदान की तारीख में बदलाव किया गया था। पहले जहां 14 फरवरी को मतदान होना था वहीं अब यह 20 फरवरी को होगा। इस बाबत चुनाव आयोग ने जानकारी दी थी कि पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Elections 2022) 20 फरवरी को होंगे।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here