Sarkari Naukri 2022: 10वीं पास करने वालों के लिए शानदार मौका, DRDO में आने वाली हैं बंपर नौकरी

0
158
CBSE Board Exam Alert
CBSE Board Exam Alert

Sarkari Naukri 2022: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। सेंटर फॉर पर्सनेल टैलेंट मैनेजमेंट (CEPTAM) जल्द ही अलग अलग पदों की भर्ती के लिए CEPTAM 10 DRTC (डिफेंस रिसर्च टेक्निकल कैडर) नोटिफिकेशन जारी करेगा। जानकारी अनुसार डीआरडीओ टेक्निकल कैडर (DRTC) में विभिन्न विषयों/विधाओं में सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (STA-B) और टेक्निशियन-ए (Tech-A) के कुल 1901 पदों पर भर्ती की जानी है।

बता दें कि DRDO CEPTAM 10 DRTC नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट यानी drdo.gov.in पर जारी की जाएगी। जो भी उम्मीदवार इसमें शामिल होना चाहते हैं वह निर्धारित समय के बीच आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पूरा होने के बाद उम्मीदवारों के चयन के लिए डीआरडीओ प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

Sarkari Naukri 2022
Sarkari Naukri 2022

Sarkari Naukri 2022: आवेदन की प्रक्रिया कब से होगी शुरू?

आवेदन की प्रक्रिया 3 सितंबर से शुरू होगी और उम्मीदवार 23 सितंबर 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। साथ ही उम्मीदवारों 100 रुपये के शुल्क का भुगतान करके ऑनलाइन माध्यमों से आवदेन कर पाएंगे।

योग्यता

  • उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • उम्मीदवारों के पास साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री या इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी या कंप्यूटर विज्ञान या संबद्ध विषयों में डिप्लोमा होना चाहिए।
  • उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here