जेईई-एडवांस टॉपर्स की पहली पसंद बना मुंबई IIT, हर वर्ष दाखिला लेने वाले छात्रों की संख्‍या में हो रहा इजाफा, दूसरी पसंद बनी दिल्‍ली

IIT: प्रवेश परीक्षा में शीर्ष 100 रैंक लाने वालों में से अधिकतर छात्रों की पसंद आईआईटी मुंबई है।करीब 69 छात्रों ने आईआईटी मुंबई में प्रवेश लिया है।

0
165
IIT : top news on IIT mumbai
IIT

IIT: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान देशभर के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले के लिए आईआईटी की संयुक्‍त प्रवेश परीक्षा जेईई-एडवांस का आयोजन करता है। इस वर्ष भी बड़ी संख्‍या में युवाओं ने ये परीक्षा दी।प्रवेश परीक्षा में शीर्ष 100 रैंक लाने वालों में से अधिकतर छात्रों की पसंद आईआईटी मुंबई है।करीब 69 छात्रों ने आईआईटी मुंबई में प्रवेश लिया है।

आईआईटी मुंबई में प्रवेश लेने वाले 69 छात्रों में से 68 ने पाठयक्रम के रूप में कंप्‍यूटर साइंस बीटेक को चुना है। पिछले कुछ वर्षों से ये देखने में आया है कि छात्र मुंबई आईआईटी को अपनी पहली पसंद मान रहे हैं।

IIT top news hindi.
IIT.

IIT: छात्रों की पहली वरीयता मुंबई आईआईटी

IIT Mumbai in top hindi news.
IIT.

IIT: संयुक्‍त सीट आवंटन प्राधिकरण से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार परीक्षा में शीर्ष 93 रैंक तक हासिल करने वाले उम्‍मीदवारों ने अपनी पहली वरीयता के रूप में आईआईटी मुंबई को चुना है। जबकि 100 रैंक लाने वालों में 28 उम्‍मीदवारों को आईआईटी दिल्‍ली में और 3 को आईआईटी मद्रास में प्रवेश मिला है।

पिछले वर्ष करीब 62 छात्रों ने आईआईटी मुंबई में दाखिला लिया था।वर्ष 2020 में ये संख्‍या 58 थी।मालूम हो कि जेईई-एडवांस परीक्षा का आयोजन 28 अगस्‍त को हुआ था।इसके परिणाम 11 सितंबर को घोषित किए गए थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here