छात्रों के आंदोलन का असर, RRB NTPC Level-1 Exam पर रेल मंत्रालय ने लगायी रोक

0
394
RRB NTPC Level-1 Exam Postponed
RRB NTPC Level-1 Exam Postponed

RRB NTPC Level-1 Exam: RRB NTPC का रिजल्ट जारी होने के बाद विरोध प्रदर्शन लगातार हो रहे हैं। हाल ही में सोमवार को बिहार में हुए विरोध प्रदर्शन ने प्रशासन को भी परेशान कर दिया। पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था जिसे नियंत्रण में करने के लिए राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल को तैनात करना पड़ा था। पटना और इलाहाबाद के छात्र लगातार रिजल्ट को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

निलंबित किया गया RRB NTPC Level-1 Exam

दरअसल, रेलवे की परीक्षा में शामिल हुए बिहार के छात्रों ने रिजल्ट में हुई गड़बडी के कारण पटना के राजेन्द्र नगर रेलवे स्टेशन पर चक्का जाम कर दिया, पिछले दो दिनों से रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन, ट्रेन संचालन में व्यवधान, रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने जैसी बर्बरता/गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त हैं। रेलवे ने उम्मीदवारों के विरोध के बाद RRB NTPC Level-1 Exam को निलंबित कर दिया है। इस बात की घोषणा रेलवे प्रवक्ता द्वारा की गई है। उन्होंने कहा कि रेलवे ने भी कमेटी बनाई है, विरोध करने वाले उम्मीदवारों की शिकायतों की जांच की जाएगी। यह नोटिस रेलवे द्वारा 25 जनवरी, 2022 को जारी करने के एक दिन बाद आया है।

Capture 13

रेल मंत्रालय ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सार्वजनिक नोटिस जारी किया

RRB NTPC Level-1 Exam: रेल मंत्रालय ने मंगलवार को एक सार्वजनिक नोटिस में सूचित किया कि रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार जो गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल हैं, उन्हें आजीवन रेलवे की सभी परीक्षाओं से प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है। यह नोटिस बिहार के हजारों छात्रों के प्रदर्शन के बाद आया है।
रेल मंत्रालय ने इसे संज्ञान में सेते हुए एक नोटिस में कहा कि विशेष एजेंसियों की मदद से इस प्रदर्शन के कई वीडियो की जांच की जाएगी और इस गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले उम्मीदवारों को पुलिस कार्रवाई के साथ रेलवे की नौकरी पाने से आजीवन रोक के लिए उत्तरदायी ठहराया जाएगा।

रेल मंत्रालय ने उम्मीदवारों को दी गुमराह न होने की सलाह

RRB NTPC Level-1 Exam: नोटिस में आगे उम्मीदवारों को सलाह देते हुए कहा गया है कि Railway Recruitment Board (RRB) ईमानदारी को बनाए रखते हुए एक निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारतीय रेलवे की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे गुमराह न हों या ऐसे तत्वों के प्रभाव में न आएं जो अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

South Eastern Railway Recruitment 2022

यह भी पढ़ें:

RRB NTPC Result: छात्रों का उग्र हुआ आंदोलन, पटना से लेकर प्रयागराज तक हंगामा; समर्थन में उतरे Rahul Gandhi

RRB NTPC Result Scam: राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर छात्रों का हंगामा, कई घंटों तक रेल परिचालन रहा बाधित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here