IIT Indore बना देश का पहला Pradhan Mantri Jan Aushadhi Kendra स्थापित करने वाला संस्थान

0
553
IIT Indore starts PM Jan Aushadhi Kendra
IIT Indore starts PM Jan Aushadhi Kendra

IIT Indore ने गुरुवार को Pradhan Mantri Jan Aushadhi Kendra का उद्घाटन किया है। इससे IIT Indore देश का पहला संस्थान बन गया है जिसने इस केंन्द्र की स्थापना की है। अपने 13वें स्थापना दिवस समारोह के दौरान, आईआईटी-इंदौर ने Pradhan Mantri Jan Aushadhi Kendra शुरू किया। पीएम जन औषधि केन्द्र देश के सबसे बड़े दवा आपूर्ति शृंखला के नेटवर्क में से एक है।

Xt2b

महिला Entrepreneur करेंगी केन्द्र का संचालन

Pradhan Mantri Jan Aushadhi Kendra को एक Woman Entrepreneur चलाएंगी। ऐसा फैसला इसलिए लिया गया है ताकि महिलाओं को Entrepreneurship गतिविधियों में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।आईआईटी-इंदौर ने इस बात की भी घोषणा की है कि, “यह केंद्र रियायती कीमतों पर दवा और सभी जरूरी चिकित्सा सेवा प्रदान करेगा। इससे न केवल संस्थान बल्कि स्थानीय लोगों को भी लाभ होगा।”

FLypyRSUYAM j4i?format=jpg&name=large

IIT Indore के 13वें स्थापना दिवस के मौके पर किया गया उद्घाटन

आईआईटी-इंदौर ने अपने 13वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर गुरुवार को कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। Raja Ramanna Centre for Advanced Technology (RRCAT) के डायरेक्टर Shankar V. Nakhe इस उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि थे और आईआईटी-इंदौर के Head Prof. Deepak B. Fatak विशेष अतिथि थे। कार्यक्रम के दौरान आईआईटी-इंदौर के नए डायरेक्टर Pro. Suhas Sitharam Joshi भी मौजूद थे।

FKaIhNkVIAAbk i?format=jpg&name=medium

जनवरी में IIT इंदौर के नए डायरेक्टर की हुई थी नियुक्ति

10 जनवरी को आईआईटी इंदौर का नया निदेशक नियुक्त किया गया था। IIT Bombay के Prof Suhas Sitharam Joshi को आईआईटी का दूसरा स्थायी डायरेक्टर घोषित किया गया है। कोरोना से संक्रमित होने के कारण इन्होंने फरवरी में अपना कार्यभार संभाला। जोशी, जो IIT बॉम्बे में मैकेनिकल शिक्षा विभाग के सदस्य हैं, Prof Suhas Sitharam Joshi से पहले Prof Pradeep Mathur, 2009 से इस पद पर नियुक्त थे। इनके पांच साल की अवधि पूरी होने के बाद Dr Anil Kakodkar Committee के सहमति से इनके कार्यकाल को और बढ़ा दिया गया था।

संबंधित खबरें:

Omicron पर IIT Kanpur के प्रोफेसर Manindra Agarwal का दावा, फरवरी में पीक पर होगी कोरोना की तीसरी लहर

छात्रा को फीस के लिए जज ने दिेए 15 हजार रुपये, Allahabad HC ने IIT BHU को एडमिशन देने का दिया निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here