BHU Admission 2022: CUET के तहत बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में यूजी एडमिशन शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

0
67
BHU Admission 2022: CUET के तहत बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में यूजी एडमिशन शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
BHU Admission 2022: CUET के तहत बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में यूजी एडमिशन शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

BHU Admission 2022: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में CUET के तहत अंडरग्रेजुएट एडमिशन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक CUET परीक्षा पास कर ली है और बीएचयू से यूजी कोर्स करना चाहते हैं वे एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसमें एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवारों को बीएचयू के एडमिशन पोर्टल bhuonline.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

BHU Admission 2022: यूनिवर्सिटी की ओर से जारी हुआ नोटिस

बीएचयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस बात की जानकारी देते हुए एक नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में कहा गया, ”बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी को यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि NTA द्वारा आयोजित CUET 2022 में प्राप्त आपके आपके नॉर्मलाइज्‍ड स्कोर के आधार पर, आपको अपने कोर्स में प्रोविजनल एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने का अवसर दिया जा रहा है। उम्‍मीदवार शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए BHU CUET सूचना बुलेटिन-2022 के अनुसार, विषय सीटों की उपलब्धता के आधार पर एडमिशन पा सकेंगे।”

AK OPc8O?format=jpg&name=small
BHU Admission 2022

BHU Admission 2022: इन तारीखों को कर लें नोट

BHU CUET UG कोर्स में एडमिशन के लिए 20 सितंबर से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी। इस रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को ऑनलाइन मोड में शुरू किया गया है। उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे केवल 26 सितंबर तक चॉइस फिलिंग कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 3 अक्टूबर रात 11.59 मिनट तक जारी रहेगी। साथ ही अपनी चॉइस का सब्जेक्ट भरते समय इस बात का ध्यान रहें कि उम्मीदवार केवल उन विषयों के लिए ही आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए उन्होंने सीयूईटी परीक्षा में आवेदन किया था।

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए यहां क्लिक करें

संबंधित खबरें:

मेडिकल कोर्स करना चाहते हैं और बजट है कम तो न हों मायूस! देश के इन Top Medical Colleges में मिलेंगे एडमिशन के मौके

Delhi University की 70 हजार सीटों पर 6.5 लाख से अधिक छात्रों ने किया आवेदन, 26 सितंबर से शुरू होगा दाखिले का दूसरा चरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here