Hindi Diwas 2023: छात्रों को बताया हिंदी भाषा का महत्‍व, कई गतिविधियों से बच्‍चों ने बताई हिंदी क्‍यों हैं जरूरी ?

Hindi Diwas 2023: स्कूल में आयोजित स्लोगन, कहानी वाचन, पहेलियां और निबंध लेखन प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया।अध्यापकों ने विद्यार्थियों को हिंदी दिवस के महत्व की जानकारी दी।

0
121
Hindi Diwas 2023 at Pacific World School Greater Noida
Hindi Diwas 2023 at Pacific World School Greater Noida

Hindi Diwas 2023: हिंदी दिवस के अवसर पर गुरुवार को ग्रेटर नोएडा स्थित पेसिफिक वर्ल्ड स्कूल में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।इसके माध्‍यम से छात्रों को हिंदी मातृभाषा का महत्व बताया गया। पेसिफिक वर्ल्ड स्कूल में हिंदी दिवस के अवसर पर कहानी, स्लोगन और निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इन प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का स्कूल की प्रिंसिपल पूजा बोस और अध्यापकों ने उत्साहवर्धन किया।हिंदी दिवस क्‍यों मनाया जाता है? इसकी जानकारी भी दी गई।

11 सितंबर से 15 सितंबर तक संचालित कार्यक्रम के तहत स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों की हिंदी में रुचि और भाषा ज्ञान को बढ़ाना है। हिंदी सप्ताह के चौथे दिन विद्यार्थियों में खासा उत्साह देखने को मिला।

hindi diwas 2023 Celebrations at Pacific World Schools Greater Noida.
ग्रेटर नोएडा स्थित पेसिफिक वर्ल्ड स्कूल में गुरुवार को हिंदी दिवस के मौके पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

Hindi Diwas 2023: विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया

Hindi Diwas 2023: स्कूल में आयोजित स्लोगन, कहानी वाचन, पहेलियां और निबंध लेखन प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया।अध्यापकों ने विद्यार्थियों को हिंदी दिवस के महत्व की जानकारी दी। स्कूल की प्रिंसिपल पूजा बोस ने हिंदी भाषा के विकास पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि हर विद्यार्थी के लिए मातृभाषा का महत्व जानना बहुत जरूरी है।

Hindi Diwas 2023: हिंदी हमारी मातृभाषा एवं हमारा दायित्व है, हमें हिंदी का प्रचार प्रसार करना चाहिए। दिवस मनाने का सबसे मुख्य कारण हिंदी भाषा के प्रति विद्यार्थियों को जागरूक करना है। हिंदी सप्ताह में आयोजित प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों का उल्लेखनीय प्रदर्शन रहा। उन्हें मातृभाषा के महत्व से अवगत कराया गया।इस वर्ष भी स्कूल में हिंदी दिवस की धूम रही। स्कूल की प्रिंसिपल ने सभी अध्यापकों और छात्रों को हिंदी दिवस की बधाई दी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here