RSMSSB Recruitment 2022 में 10 हजार से भी अधिक भर्तियां, 8 फरवरी से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

0
238
RSMSSB Assistant Recruitment
RSMSSB Assistant Recruitment

RSMSSB Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। Rajasthan Staff Selection Board (RSMSSB) ने बड़ी संख्या में Basic Computer Instructor और Senior Computer Instructor के रिक्त पदों पर भर्ति के लिए घोषणा जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन को देख सकते हैं और 8 फरवरी के बाद से आवेदन दे सकते हैं। 

Z

RSMSSB Recruitment 2022 Eligibility Criteria

Basic Computer Instructor- इस पद पर भर्ती के लिए आवेदक के पास Graduation Degree और Level-A PGDCA या CS/IT/ECE/EE/EEE/EIC/TIE से B.E या B.Tech Degree या B.Sc In Computer Science होना चाहिए।

Senior Computer Instructor- इस पद पर भर्ती के लिए आवेदक के पास CS/IT/ECE/EE/EEE/ETE/EIE में ME या M.Tech या MCA या Computer Science से M.Sc होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक को देवनागरी हिंदी और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान भी होना चाहिए। 

Coffee Tutorial YouTube Thumbnail 19 e1644303972351

Age Limit

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

RSMSSB Recruitment 2022 Application Fees

जारी किए गए रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को वर्गों के आधार पर निर्धारित किए गए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इस पद पर आवेदन करने के लिए General/ OBC/ EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। OBC (NCL)/ MBC वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये और ST/ SC/ BPL श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

application

RSMSSB Recruitment 2022 Vacancy Details

Rajasthan Staff Selection Board द्वारा जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के माध्यम से कुल 10,157 पदों पर नियुक्ति की जाएंगी। इनमें Basic Computer Instructor के लिए 9862 पद हैं और Senior Computer Instructor के लिए 901 पद जारी किए गए हैं।

2Q==

RSMSSB Recruitment 2022 Important Dates

  • आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की तारीख- 8 फरवरी, 2022
  • आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने की तारीख- 9 मार्च, 2022
  • भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तारीख- मई-जून 2022
online application

RSMSSB Recruitment 2022 में कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद  RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी, 2022 से शुरू की जाएगी तथा आवेदन की आखिरी तारीख 9 मार्च, 2022 है। यह भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में होगी। साथ ही, उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी SSO ID बना लें। 

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here