Andhra Pradesh News: विवाद के बाद तिरंगे के रंग में रंगा Jinnah Tower, राष्ट्रीय ध्वज फहराने की तैयारी

0
262
Jinnah Tower
Jinnah Tower

Andhra Pradesh News: भाजपा की आंध्र प्रदेश इकाई ने पिछले साल दिसंबर में गुंटूर नगर निगम आयुक्त चल्ला अनुराधा को एक ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के नाम पर जिन्ना टॉवर (Jinnah Tower) का नाम बदलने का अनुरोध किया गया था। अब आंध्र प्रदेश के गुंटूर में जिन्ना टॉवर के नाम पर विवाद के बाद इसे तिरंगे में रंग दिया गया है।

मंगलवार को सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी विधायक मोहम्मद मुस्तफा (MLA Mohammad Mustafa) ने विभिन्न समूहों के अनुरोध पर, टॉवर को तिरंगे से सजाने और टॉवर के पास राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए एक पोल बनाने का निर्णय लिया है। मुस्तफा ने कहा कि गुरुवार को जिन्ना टॉवर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए जरूरी इंतजाम किए जाएंगे।

Andhra Pradesh News: मुस्तफा बोले- हम अपनी मातृभूमि से प्यार करते हैं

मुस्तफा ने मंगलवार को जीएमसी मेयर कवती मनोहर नायडू के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए टावर का दौरा किया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम नेताओं ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद, कुछ मुसलमान देश छोड़कर पाकिस्तान में बस गए। लेकिन, हम अपने देश में भारतीयों के रूप में बने रहना चाहते थे और हम अपनी मातृभूमि से प्यार करते हैं।

download 1
Jinnah Tower

Andhra Pradesh News: अब्दुल कलाम के नाम पर Jinnah Tower का नाम बदलने का अनुरोध

बता दें कि पिछले महीने की शुरुआत में जिन्ना टॉवर का मुद्दा उठाने वाली भारतीय जनता पार्टी की आलोचना करते हुए मुस्तफा ने कहा कि भाजपा नेताओं को सांप्रदायिक झड़पों को भड़काने के बजाय COVID-19 महामारी के बीच जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहिए। गौरतलब है कि इससे पहले 26 जनवरी को तिरंगा फहराने के लिए लोगों का एक समूह जिन्ना टॉवर में घुस गया था जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था। भाजपा की आंध्र प्रदेश इकाई ने पिछले साल दिसंबर में गुंटूर नगर निगम आयुक्त चल्ला अनुराधा को एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के नाम पर जिन्ना टॉवर का नाम बदलने का अनुरोध किया गया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here