Gujarat School Update: 21 फरवरी से अनिवार्य होंगी ऑफलाइन कक्षाएं, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

0
296
Gujarat School Update: Offline Classes necessary from 21 feb
Gujarat School Update: Offline Classes necessary from 21 feb

Gujarat School Update: कोरोना के सुधरते हालातों को देखते हुए सभी राज्यों ने चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है। ऐसे ही गुजरात में भी सभी स्कूलों को ऑफलाइन मोड में एक बार फिर शुरू किया जा चुका है। लेकिन उसके साथ ही राज्य के सभी स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं भी चल रही हैं। अब गुजरात में 21 फरवरी से ऑनलाइन कक्षाएं नहीं होंगी और सभी कक्षाओं के छात्रों को स्कूल-कॉलेज जाना अनिवार्य होगा। पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने शिक्षा की ऑनलाइन प्रणाली को खत्म करने का फैसला लिया है।

School Timing Calender will be changed from class 1st to 8th class.

Gujarat School Update: शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Gujarat School Update: अभी गुजरात में कक्षा पहली से 12वीं के छात्रों के साथ-साथ कॉलेज के छात्रों के लिए भी कक्षाएं ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड दोनों में चल रही हैं। लेकिन अब 21 फरवरी से सभी स्कूलों और कॉलेजों में केवल ऑफलाइन कक्षाएं ही होंगी।

school 1024x661 1

इस बात की जानकारी देते हुए राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने ट्वीट कर के दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “मुख्यमंत्री भूपेंद्रपटेल जी के मार्गदर्शन, विचार-विमर्श और निर्देश के अनुसार, जैसा कि आज की कोर कमेटी में चर्चा की गई जिसमें राज्य सरकार ने सोमवार 21 फरवरी, 2022 से शिक्षा विभाग के तहत सभी स्कूल और कॉलेज पूरी तरह से ऑफलाइन शुरू करने का एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

admin ajax min

Gujarat School Update: कैबिनेट बैठक में शिक्षकों के लिए हुए फैसले

Gujarat School Update: कैबिनेट बैठक में शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े और भी कई निर्णय लिए गए हैं। अब आपसी समझौते के आधार पर शिक्षक राज्य में किसी भी स्थान पर अपना ट्रांसफर करा सकते हैं। साथ ही अब शिक्षक एक स्कूल में 10 साल नहीं बल्कि 5 साल पूरे करने के बाद भी ट्रांसफर के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here