DU फ्रेशर्स से गुलजार हुआ, एकेडमिक सेशन के पहले दिन छात्रों का भव्‍य स्‍वागत

DU:साउथ कैंपस स्थित सनातन धर्म महाविद्यालय में छात्रों के लिए ओरिएंटेनशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

0
75
DU : दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में नए सत्र की शुरुआत हो गई। top news
DU Session 2023

DU: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में नए सत्र की शुरुआत हो गई।नए एकेडेमिक सत्र को लेकर कॉलेज प्रशासन की तरफ से पहले से खास इंतजाम किए गए थे। नॉर्थ कैंपस के फेमस मिरांडा हाउस कॉलेज ने छात्रों के साथ ही अभिभावकों के लिए भी विशेषतौर पर व्‍यवस्‍था की थी।हंसराज कॉलेज में हवन के साथ ही नए सत्र का आगाज हुआ।किरोड़ीमल कॉलेज में स्‍वयं प्राचार्य प्रो दिनेश खट्टर ने छात्राओं की कक्षाएं लीं।सत्र के पहले दिन डीयू में चहलपहल का माहौल रहा।

नए छात्र बेहद उत्‍साहित और खुश नजर आए।खिले चेहरों के साथ ही छात्रों ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश किया।साउथ कैंपस स्थित सनातन धर्म महाविद्यालय में छात्रों के लिए ओरिएंटेनशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।इस मौके पर छात्रों को यहां के संस्‍कार के साथ पढ़ाई के बारे में जानकारी दी गई।

DU News Session begins news hindi
दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में नए सत्र की शुरुआत हो गई।

DU: फूल, तिलक और मुंह मीठा कर स्‍वागत किया

DU: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों में सत्र के पहले दिन कॉलेज प्रशासन ने पूरी गर्मजोशी के साथ नवागंतुकों का सत्‍कार किया। कॉलेज में एंट्री से पूर्व उन्‍हें तिलक लगाकर, मुंह मीठा करवाया गया। इसके बाद प्रवेश के दौरान फूल भी डाले गए।

DU: सबसे ज्‍यादा दाखिले हंसराज और रामजस कॉलेज में

DU: डीयू से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस वर्ष बीए प्रोग्राम के तहत सर्वाधिक दाखिले नॉर्थ कैंपस के हंसराज और रामजस कॉलेज में हुए।पहले राउंड में दयाल सिंह कॉलेज, हंसराज कॉलेज, गार्गी कॉलेज, रामजस और किरोड़ीमल कॉलेज टॉप पांच कॉलेज रहे। यहां सबसे ज्‍यादा छात्रों ने एडमिशन लिया। दूसरे राउंड में स्‍वामी श्रद्धानंद, देशबंधु कॉलेज और जाकिर हुसैन कॉलेज रहे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here