JoSSA Round 6 Result: प्राधिकरण ने राउंड 6 की सीट आवंटन के लिए नतीजे घोषित किए, पूरी जानकारी पढ़िये यहां

JoSSA Round 6 Result: सबसे पहले छात्र को अपनी आवंटित सीट जानने के लिए शिक्षा मंत्रालय की संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए राउंड 6 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करेंगे।

0
63
JoSSA Round 6 Result: top update
JoSSA Round 6 Result: top update

JoSSA Round 6 Result: देश भर के 23 IITs, 31 NITs, 26 IIITs, IIEST शिबपुर और 38 अन्य तकनीकी शिक्षा संस्थानों में संचालित होने वाले इंजीनियरिंग/टेक्निकल कोर्सेस (बीई/बीटेक) में वर्ष 2023-24 के लिए दाखिले की प्रक्रिया जारी है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण यानी (जेओएसएए) ने राउंड 6 के सीट आवंटन परिणाम घोषित कर दिए हैं। जो छात्र-छात्राएं राउंड 6 की ई-काउंसलिंग में सम्मिलित हुए थे, वे अपना सीट आवंटन परिणाम आधिकारिक वेबसाइट, josaa.nic.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स को अपने जेईई मेन अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड को भरकर सबमिट करना होगा।

JoSSA Round 6 Result: latest News
JoSSA Round 6 Result.

JoSSA Round 6 Result: जानिए कैसे चेक कर सकते हैं रिजल्‍ट?

JoSSA Round 6 Result: सबसे पहले छात्र को अपनी आवंटित सीट जानने के लिए शिक्षा मंत्रालय की संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए राउंड 6 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करेंगे। नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपना जेईई मेन 2023 एप्लीकेशन नंबर और अपनी डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट करनी होगी। इस प्रकार लॉग-इन के बाद स्टूडेंट्स राउंड 6 सीट आवंटन परिणाम में अपनी आवंटित सीट जान सकेंगे।

जिन स्टूडेंट्स को सीटों का आवंटन JoSAA द्वारा किया गया है, वे सम्बन्धित संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दाखिले के लिए आगे की प्रक्रिया जान सकते हैं। इन स्टूडेंट्स को निर्धारित आखिरी तिथि तक दाखिला शुल्क भुगतान करते हुए लेना होगा।

JoSAA द्वारा घोषित कार्यक्रम के मुताबिक NITs के लिए आंशिक दाखिला शुल्क (PAF) का भुगतान 29 जुलाई से 31 जुलाई की शाम 5 बजे तक किए जा सकेंगे। संस्थानों की रिपोर्टिंग, दाखिले का प्रक्रिया और आगे के स्पेशल राउंड की डिटेल आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here