Delhi University में अब स्‍पेशल स्‍पॉट राउंड के तहत भरी जाएंगी सीटें, पूरी Detail जानिए यहां

Delhi University: डीयू के डीन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार करीब साढ़े सात हजार सीटें विभिन्‍न कोर्स में खाली हैं। इनमें सुपरन्‍यूमेरिरी सीटें शामिल नहीं हैं।

0
146
Delhi University: top News on admission
Delhi University

Delhi University:डीयू से संबद्ध कॉलेजों में शैक्षिक सत्र 2022-2023 की स्‍नातक सीटों के लिए दाखिले की प्रक्रिया जारी है। प्रशासन की ओर से बड़ी संख्‍या में सीटों को भरने के लिए स्‍पेशल स्‍पॉट राउंड के तहत खाली सीटों की जानकारी साझा की है।इसके लिए दाखिला प्रक्रिया आज से शुरू होने जा रही है। डीयू के डीन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार करीब साढ़े सात हजार सीटें विभिन्‍न कोर्स में खाली हैं। इनमें सुपरन्‍यूमेरिरी सीटें शामिल नहीं हैं।जानकारी के अनुसार विज्ञान, वाणिज्‍य और हयूमैनिटीज विषयों में करीब 11 हजार 152 सीटें अभी खाली हैं।

Delhi University: mission Admission
Delhi University:

Delhi University: जानिए किस कोटे में कितनी सीटें खाली?

इन खाली पड़ी सीटों में जनरल कोटे की 2638, ओबीसी की 2149, एससी की 1342, एसटी की 1994, पीडब्‍ल्‍यूडी की 1662 और ईडब्‍ल्‍यूएस कोटे की 1367 सीटें हैं।

Delhi University: 31 दिसंबर अंतिम तिथि

डीयू प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 31 दिसंबर के बाद स्‍नातक और परास्‍नातक विषय में दाखिला नहीं देगा।प्रशासन की ओर से कहा गया है कि छात्र नियमों को ध्‍यान में रखते हुए दाखिला लें। ये उनके लिए आवेदन का आखिरी मौका है। यही वजह है कि दिल्‍ली यूनिवर्सिटी ने स्‍पेशल स्‍पॉट राउंड के तहत दाखिला प्रक्रिया शुरू की है।इसके साथ ही साथ परास्‍नातक यानी एमए के दाखिले भी चल रहे हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here