शोपियां में मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, कश्मीरी पंडितों की हत्या में थे शामिल

गौरतलब है कि इन दोनों आतंकियों लतीफ लोन और उमर नजीर पर कश्मीरी पड़ित और नेपाली नागरिक की हत्या का आरोप है।

0
106
Jammu Kashmir News: शोपियां में मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, कश्मीरी पड़ित की हत्या में थे शामिल
Jammu Kashmir News: शोपियां में मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, कश्मीरी पड़ित की हत्या में थे शामिल

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के मुंझ मार्ग इलाके में मंगलवार की सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार, ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के सदस्य थे। मारे गए आतंकियों में 2 की पहचान कर ली गई है, जिसमें एक शोपियां के लतीफ लोन और अनंतनाग के उमर नजीर के रूप में हुई है।

शोपियां में मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, कश्मीरी पंडित की हत्या में थे शामिल
Jammu Kashmir News:

गौरतलब है कि इन दोनों आतंकियों लतीफ लोन और उमर नजीर पर कश्मीरी पड़ित और नेपाली नागरिक की हत्या का आरोप है। लतीफ लोन एक कश्मीरी पंडित पुराणा कृष्णा भट की हत्या और उमर नजीर नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था। इन आतंकियों के पास से एक AK 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुई है।

Jammu Kashmir News: पिछले महीने शोपियां में किया गया था बड़ा सर्च ऑपरेशन

गौरतलब है कि पिछले महीने 11 नवंबर को शोपियां के कापरन गांव में सुरक्षाबलों ने एक बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस ऑपरेशन में एक मदरसे में छात्रों को बंधन बनाने वाले एक पाकिस्तानी आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। आतंकी की पहचान कामरान भाई उर्फ अनीस के रूप में हुई थी। ये आंतकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़ा हुआ था।

सेना की 15 कोर के प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मौसवी ने बताया कि कापरान गांव के मदरसा दारुल उलूम खालिद इबीन वलीद में जैश के आतंकी ने 11 साल के 2 बच्चों को बंधक बना लिया था। उस समय मदरसे में करीब 31 छात्र और तीन शिक्षक मौजूद थे। इस दौरान सुरक्षाबलों ने ये सुनिश्चित किया कि किसी को बिना नुकसान पहुंचाए इस ऑपरेशन को अंजाम दिया जाए और आतंकी को पकड़ा जाए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here