बिलावल भुट्टो के विवादित टिप्पणी को विदेश मंत्री S. Jaishankar ने बताया ‘अभद्र’, कहा- पाकिस्तान से ज्यादा उम्मीद…

0
120
S. Jaishankar
S. Jaishankar

S. Jaishankar: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (एस जयशंकर) ने बिलावल भुट्टो द्वारा दिए गए बयान पर निशाना साधा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक बयान दिया था। जिसके बाद से लगातार उनका हर तरफ विरोध किया जा रहा है। एस. जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान का व्यवहार असभ्य था। पाकिस्तान से हम और कोई उम्मीद नहीं कर सकते हैं। पाकिस्तान हमेशा आतंकवाद पर पर्दा डालने की कोशिश करता रहा है, जिससे भारत को भी निशाना बनाया जा रहा है।

भारत-जापान कॉन्क्लेव के दौरान विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि बिलावल भुट्टो द्वारा पीएम मोद के ऐसे बयान से यह साबित होता है कि पाकिस्तान का स्तर गिर गया है। मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि भारत पाकिस्तान के बारे में कैसा महसूस करता है। प्रधानमंत्री मोदी के बारे में भुट्टो के आपत्तिजनक बयान के बारे में पूछे जाने पर जयशंकर ने कहा, ‘हमें पाकिस्तान से ज्यादा उम्मीद नहीं है।’

S. Jaishankar
S. Jaishankar

राहुल गांधी द्वारा जवानों पर दिए गए बयान पर बोले एस. जयशंकर

वहीं विदेश मंत्री ने राहुल गांधी द्वारा जवानों के लिए प्रयोग किए गए ‘पिटाई’ शब्द पर भी अपना बयान दिया। उन्होंने कहा कि हमें राजनीतिक आलोचना से कोई समस्या नहीं है लेकिन जवानों का अपमान करना सही बात नहीं। मैंने सुना है कि मेरी अपनी समझ को और गहरा करने की जरूरत है। अगर मैं जब भी ये देखता हूं कि कौन सलाह दे रहा है तो मैं केवल उसके आगे झुक सकता हूं और सम्मान कर सकता हूं। लेकिन ‘पिटाई’ शब्द का इस्तेमाल ठीक नहीं। राहुल गांधी को हमारे जवानों के लिए ‘पिटाई’ शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था। राहुल गांधी कहते हैं कि हम चीन के प्रति उदासीन है, अगर ऐसा होता तो भारतीय सेना को सीमा पर किसने भेजा होता।

S. Jaishankar: आतंकियों को पनाह देता है पाकिस्तान- अरिंदम बागची

बता दें कि इसके पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने शुक्रवार को कहा था कि बेहतर ये होता अगर पाकिस्तान के विदेश मंत्री देश में आतंकवादी संगठनों के उन मुख्य सूत्रधारों पर अपनी प्रतिक्रिया देते जिन्होंने आतंकवाद को देश की नीति का हिस्सा बना लिया। लेकिन नहीं वह ऐसा बयान क्यों देंगे। पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो जो ओसामा बिन लादेन को शहीद के रूप में गौरवान्वित करता है। पाकिस्तान हाफिज सईद, मसूद अजहर, दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकियों को पनाह देता है।

बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर क्या दिया था बयान?

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा, ‘ओसामा बिन लादेन मारा गया लेकिन ‘गुजरात का कसाई’ जिंदा है और वह भारत का प्रधानमंत्री है। उनके प्रधानमंत्री बनने तक उनके अमेरिका आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।’

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here