“आतंकवाद का एपिसेंटर है…”, S. Jaishankar ने पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी के बयान पर दिया मुंह तोड़ जवाब

एस जयशंकर ने कहा कि मुझे पता है कि हम 2 सालों से कोविड से जूझ रहे हैं और इस वजह से थोड़ी यादें धुंधली हो गई हैं लेकिन दुनिया यह नहीं भूली है कि आतंकवाद शुरू कहां से होता है और उसका केंद्र कौन और कहा है।

0
248
S.Jaishankar:
S.Jaishankar:

S.Jaishankar: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दूसरी बार पाकिस्तान को लताड़ा है। अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को दुनिया में आतंकवाद का ‘एपिसेंटर’ बताया है। उन्होंने कहा कि 2 साल के कोरोना काल के बावजूद वैश्विक समुदाय ये नहीं भूला कि आतंकवाद की जड़ कहां है। दरअसल, एस जयशंकर ने यूएन सिक्योरिटी काउंसिल में एक पत्रकार द्वारा पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी के बयान से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा है।

"आतंकवाद का एपिसेंटर है…" S. Jaishankar ने पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी के बयान पर दिया मुंह तोड़ जवाब
S. Jaishankar

हिना रब्बानी ने हाल ही में कहा कि किसी भी देश ने भारत से अच्छा आतंकवाद का इस्तेमाल नहीं किया है। जवाब में विदेश मंत्री ने कहा कि वे जो कुछ भी कर रहे हैं, सच्चाई यही है कि सभी लोग, पूरी दुनिया आज उन्हें आतंकवाद के केंद्र के रूप में देखती है।

S.Jaishankar: दुनिया जानती है आतंकवाद का केंद्र कहा है…

एस जयशंकर ने कहा कि मुझे पता है कि हम 2 सालों से कोविड से जूझ रहे हैं और इस वजह से थोड़ी यादें धुंधली हो गई हैं लेकिन दुनिया यह नहीं भूली है कि आतंकवाद शुरू कहां से होता है और उसका केंद्र कौन और कहा है। जयशंकर ने कहा कि मैं कहूंगा कि किसी को भी किसी भी तरह की कल्पना में जीने से पहले उन्हें खुद को ये याद दिलाना होगा।

S.Jaishankar: एस जयशंकर ने पाकिस्तान को दी नसीहत

"आतंकवाद का एपिसेंटर है…" S. Jaishankar ने पाकिस्तान की मंत्री हिना रब्बानी के बयान पर दिया मुंह तोड़ जवाब
S. Jaishankar

भारतीय विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को अपनी गतिविधियों को सुधारना चाहिए और एक अच्छा पड़ोसी बनने की कोशिश करनी चाहिए। एस जयशंकर ने कहा कि दुनिया मूर्ख नहीं है और आतंकवाद में शामिल देशों, संगठनों और लोगों को पहचानती है।

बता दें कि विदेश मंत्री ने 24 घंटे में दो बार पाकिस्तान को फटकार लगाई है। इससे पहले बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में हिस्सा लेते हुए कहा कि अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को पनाह देने और पड़ोसी देशों की संसद पर हमला करने वाले इस मंच पर उपदेश नहीं दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Manish Tiwari: “पूर्व रक्षा मंत्री वाली गलती कर रहे एस.जयशंकर”, मनीष तिवारी ने विदेश मंत्री पर कसा तंज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here