Delhi University: 5वीं Cut-Off List वाले छात्रों के Admission शुरू, सोमवार को रिलीज हुई थी लिस्‍ट; जानें यहां Process

0
490
DELHI-UNIVERSITY
Delhi University

Delhi University ने मंगलवार को 5वीं कट-ऑफ सूची के आधार पर एडमिशन शुरू कर दिए हैं। विश्वविद्यालय ने सोमवार को अपनी पांचवीं कट-ऑफ लिस्‍ट जारी की थी, जिसमें कुछ कॉलेजों ने जनरल कैटेगरी के छात्रों के लिए कुछ पाठ्यक्रमों में प्रवेश फिर से खोल दिया था। पहली कट-ऑफ सूची जारी होने के बाद से 68,849 छात्रों ने DU में प्रवेश लिया है।

छात्र DU 5वीं कट-ऑफ लिस्ट के आधार पर 10 नवंबर (रात 11:59 बजे) तक आवेदन कर सकते हैं। हालाँकि, आवेदक चौथी कट-ऑफ सूची की फीस 12 नवंबर (शाम 5 बजे) तक भर सकते हैं। पांचवीं सूची के बाद भी सीटें खाली रहने पर University 13 नवंबर को स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट भी जारी करेगा।

DU Admission Process 2021

कैंडिडेट ऐसे एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं:

  • डीयू के कॉलेजों और कोर्स को कट-ऑफ लिस्‍ट में चेक करें।
  • डीयू के कॉलेज और कोर्स को सेलेक्ट करें।
  • कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्टर करें।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद जरूरी डीटेल्स को भरें।
  • डिटेल डालने के बाद सबमिट करें।

Ramjas College में B.Com(Hons) का Cut-Off 97.75%

रामजस कॉलेज ने BA (ऑनर्स) संस्कृत के लिए प्रवेश फिर से खोल दिया है और BCom(ऑनर्स) (97.75 फीसदी), BA (ऑनर्स) हिस्ट्री (96.75 फीसदी), BA (ऑनर्स) हिंदी (91.25 फीसदी), BA (ऑनर्स) इंग्लिश (97 फीसदी) और BA (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स (98.25 फीसदी) में सीटें अभी भी उपलब्ध हैं।

लेडी श्रीराम कॉलेज (Lady Shri Ram College) ने BA (ऑनर्स) इंग्लिश और BA (ऑनर्स) फिलॉसफी के लिए क्रमश: 98.50 फीसदी और 97 फीसदी पर एडमिशन फिर से खोल दिया है। BA (ऑनर्स) पत्रकारिता के लिए कट-ऑफ चौथी कट-ऑफ लिस्ट से 0.50 फीसदी की गिरावट के साथ 98.50 फीसदी पर आई है।

KMC में 98.25% पर Economics Hons में Admission

किरोड़ी मल कॉलेज Kirori Mal College में अभी भी BA (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स (98.25 फीसदी), BA (ऑनर्स) इंग्लिश (97.25 फीसदी), BA (ऑनर्स) हिस्ट्री (97.25 फीसदी) के तहत सीटें उपलब्ध हैं।

मिरांडा हाउस (Miranda House) में जनरल कैटेगरी के छात्रों के लिए केवल दो कोर्स उपलब्ध हैं – BA (ऑनर्स) इतिहास (98.75 प्रतिशत) और BA (ऑनर्स) समाजशास्त्र (97.75 प्रतिशत)।

यह भी पढ़ें: Jamia की QS Asia University Rankings हुई और बेहतर, कुलपति ने कहा- यह विश्वविद्यालय के लिए एक बड़ी उपलब्धि

SSC GD Constable Admit Card 2021 रीजनल वेबसाइटों पर हुआ रिलीज, ऐसे करें डाउनलोड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here