CTET 2024: टीचर पद पर नौकरी पाने का एक और मौका, लास्ट डेट बढ़ी आगे , इस तारीख तक करें आवेदन..

0
76

CTET 2024: CTET का फॉर्म भरने वाले कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो CBSE CTET की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक अब इस परीक्षा के लिए 1 दिंसबर 2023 तक आवेदन किए जा सकते हैं।

CBSE CTET 2024: CBSE ने CTET 2024 अवेदन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। CBSE की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, CTET 2024 परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2024 को होगा और इसके लिए ऑनलाइन फीस जमा करके रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। CTET 2024 में रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

CTET 2024 के लिए यहां करें अप्लाई

CTET 2024 परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करना हो या इसके बारे में डिटेल में जानकारी चाहिए तो आप CTET की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं – ctet.nic.in.

इतना लगेगा शुल्क

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए कैंडिडेट्स को सिंगल पेपर में रजिस्ट्रेशन के लिए General, OBC और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को फीस के तौर पर 1000 रुपए देने हैं और इसके अलावा SC और ST के लिए 500 रुपए फीस है। दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवार भी 500 रुपए में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं। इसके लिए डेबिट या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

CTET 2024 के दोनों पेपर में रजिस्ट्रेशन के लिए General, OBC और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 1200 रुपए शुल्क जमा करना होगा और SC, ST और दिव्यांग वर्ग के लिए फीस 600 रुपए है।

रजिस्ट्रेशन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें:

CBSE CTET जनवरी परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं (ctet.nic.in)

वेबसाइट की होम पेज पर LATEST NEWS के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद Apply for CTET-Jan 2024 के लिंक पर जाएं।

अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन को पूरा कर लें।

रजिस्ट्रेशन के बाद अपने एकाउंट में लॉगिन करें, फॉर्म भरें और शुल्क जमा कर दें।

इसी के साथ रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा । अब इस पेज को सेव करके इसका प्रिंट निकाल लें।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here