CBSE Term 2 Exams 2022 का Students कर रहे हैं विरोध, जानें छात्रों की मांगें

0
499
Important changes made by CBSE for Class 6th-9th

CBSE Term 2 Exams 2022: Supreme Court सोमवार यानी 21 फरवरी को एक याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें कक्षा 10वीं और 12वीं की CBSE Term 2 Exams 2022 की परीक्षा रद्द करने की मांग की गई है। बता दें कि मामले में ओडिशा छात्र संघ और बाल अधिकार कार्यकर्ता Anubha Shrivastava Sahai सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। जिसमें याचिका दायर कर CBSE Term 2 Exams 2022 और अन्य बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की गई है।

Supreme Court
Supreme Court hearing on CBSE Term 2 Exams 2022

बता दें कि याचिका में छात्रों और अभिभावकों ने यह भी कहा है कि इस साल परीक्षा एक alternative assessment method और improvement परीक्षा के विकल्प के साथ आयोजित होनी चाहिए।

CBSE Term 2 Exams 2022
CBSE Class 12

CBSE Term 2 Exams 2022 होने वाले हैं ऑफलाइन मोड में

The results of CBSE will come today, such as your result check

26 अप्रैल से CBSE की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कई छात्र ऑफलाइन माध्यम का विरोध कर रहे हैं और परीक्षा ऑन लाइन या दूसरे तरीके से चाहते हैं। इसको लेकर वो सोशल मीडिया पर भी गुहार लगा रहे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि विरोध कर रहे छात्रों की मांग क्‍या है?

छात्र क्या कर रहे हैं मांग

  • देश के सभी तीन केंद्रीय बोर्डों CBSE, CISCE और NIOS के साथ अन्य राज्यों की बोर्ड परीक्षा को रद्द किया जाए।
  • Supreme Court में दायर याचिका में छात्रों ने कहा है कि कोरोना महामारी के बीच बोर्ड परीक्षा आयोजित करना उनके जीवन के अधिकार का उल्लंघन है।
  • छात्रों का कहना है कि कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए Offline Exam के बजाय इस साल बोर्ड परीक्षा वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति के आधार पर कराई जाए।
  • छात्रों द्वारा य‍ह भी कहा जा रहा है कि वे वर्तमान में ऑफ़लाइन मोड में परीक्षा देने के लिए तैयार नहीं हैं क्योंकि उनकी काफी लंबे समय से कक्षाएं ऑनलाइन मोड में हो रही हैं। साथ ही कुछ छात्रों का यह भी कहना है कि ऑनलाइन कक्षाओं के कारण उनका पाठ्यक्रम पूरा ही नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें:

Chhattisgarh Board Exam 2022 की Date Sheet हुई जारी, 2 मार्च से आयोजित होगी परीक्षा

Board Exam 2022: राज्यों ने कोरोना के चलते बदले बोर्ड परीक्षा के नियम, यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़े Latest Updates

CBSE 10th-12th Exam 2022 Term 1 का रिजल्ट सोमवार को होगा जारी? छात्र ऐसे चेक करें रिजल्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here