RSS प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा करने वाले Maulana Kalim गिरफ्तार, Conversion के मामले में हुई गिरफ्तारी

0
452
Maulana Kalim गिरफ्तार
UP ATS raids 4 locations of Maulana Kaleem Siddiqui

अवैध धर्मांतरण (Illegal Conversion) के मामले उत्तर प्रदेश एटीएस (ATS) ने ग्लोबल पीस सेंटर के अध्यक्ष मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तर प्रदेश एटीएस ने मौलान कलीम सिद्दीकी को मेरठ से गिरफ्तार किया है। बता दें कि RSS प्रमुख मोहन भागवत की ओर से आयोजित राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में भी मौलाना कलीम शामिल हुआ था।

मौलाना जमीयत-ए- वलीउल्लाह के अध्यक्ष भी हैं मौलाना कलीम उमर गौतम का करीबी माने जाते है। जानकारी के अनुसार एटीएस थोड़ी देर बाद लखनऊ में बड़ा खुलासा कर सकती है। कलीम की गतविधियां संधिग्ध होने का शक जताया गया था। मौलाना कलीम सिद्दीकी को मंगलवार शाम मेरठ में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

रात 9 बजे नमाज के बाद वो अपने साथियों के साथ वापस फुलत के लिए रवाना हुए। इस दौरान परिजनों से उन्हें फोन किया, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। इसके बाद परिजनों ने उनके तलाश शुरू की तो पता चाल की एटीएस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

ये भी पढ़ें-Chhattisgarh: धर्मांतरण को लेकर BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- धर्मांतरण से मतांतरण का हो रहा काम

मुजफ्फरनगर के खतौली के फूलत निवासी मौलान कलीम सिद्दीकी और तीन मौलानाओं, ड्राइवर सलीम को मंगलवार रात सुरक्षा एजेंसी ने हिरासत में लिया था। लखनऊ एटीएस ने रातभर चारों से पूछताछ की है। एजेंसी आज मामले में बड़ा खुलासा कर सकती है।

मौलाना कलीम सिद्दीकी को धर्मांतरण मामलों में आरोपी बनाया जा सकता है। उन पर कई धर्मांतरण कराने के आरोप लगे हुए है।

अभिनेत्री सना खान का पढ़वाया था निकाह

जानकारी के अनुसार मौलाना कलीम सिद्दीकी ने ही बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान का निकाह पढ़वाया था। इतना ही नहीं गत 7 सितंबर को मुंबई में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की ओर से आयोजित राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में भी मौलाना कलीम शामिल हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here