स्नैपचैट के सीईओ द्वारा भारत को गरीब देश कहना स्नैपचैट को अब मंहगा पड़ गया। दो दिन पहले जहां भारत  में स्नैपचैट को 5 स्टार रेटिंग मिली हुई थी वहीं रविवार को ये रेटिंग घटकर 1.5 स्टार ही रह गई। स्नैपचैट की लोकप्रियता में इतनी तेजी से भारी गिरावट आने का कारण उसके सीईओ द्वारा दिया गया बयान है।  अमेरिका की न्यूज वेबसाइट वैराइटी में पब्लिश हुई ख़बर के मुताबिक स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल ने सितंबर 2015 में एक मीटिंग के दौरान कहा था, “स्नैपचैट केवल अमीरों के लिए है। मैं इसका बिजनस भारत और स्पेन जैसे गरीब देशों में नहीं फैलाना चाहता।”

स्नैपचैट की इस प्रतिक्रिया से भारत के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने स्नैपचैट का बहिष्कार करना शुरू कर दिया। स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल की फेसबुक और ट्विटर पर कड़ी आलोचना की जा रही है। भारत में बीते रविवार के सुबह से ही हर सोशल मीडिया साइट पर #boycottsnapchat और #Uninstallsnapchat ट्रेंड करने लगा और काफी लोगों ने स्नैपचैट का इस्तेमाल करना बंद कर दिया। रविवार सुबह तक स्नैपचैट की सभी वर्जन की रेटिंग ‘डेढ़ स्टार’ (9,527 रेटिंग्स के मुताबिक) हो गई। आपको बता दें कि स्नैपचैट की ओवरऑल रेटिंग ‘फोर स्टार’ है जो 1,19,32,996 रेटिंग्स पर आधारित है।

स्नैपचैट के भारत के ऊपर दिए गए तीखे बयान से भारत के लोगों में काफी गुस्सा है जिसका असर साफ देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि जानकारी के मुताबिक, भारत में करीब 40 लाख लोग स्नैपचैट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में अगर भारतीय ने स्नैपचैट का इस्तेमाल करना बंद कर दिया तो उसकी रेटिंग 5 स्टार से 1 स्टार पर आना तो लाजमी है। हालांकि इस पूरे मामले पर स्नैपचैट ने कहा है कि उनके सीईओ ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here