नोएडा अथॉरिटी शहर में कुछ नई नीतियों को लागू करने की तैयारी में जुट चुकी है, जिसके लागू होने के बाद एनसीआर के अन्य शहरों की तुलना में नोएडा में रहना सबसे ज्यादा महंगा हो जाएगा। बता दे, नोएडा की गिनती देश के सबसे महंगे शहरों में की जाती है, ऐसे में नई नीति लागू होने का सबसे ज्यादा हर्जाना मध्यम वर्गीय लोगों को चुकाना पड़ेगा।

अतिक्रमण पर बढ़ा जुर्माना 
नोएडा अथॉरिटी ने अतिक्रमण पर लगने वाले जुर्माने के शुल्क को बढ़ा दिया है, जो पूरे एनसीआर के मुकाबले सबसे ज्यादा हैं। बता दे, नए जुर्माने के हिसाब से अब से सार्वजनिक स्थानों पर चार पहिया वाहन की अवैध पार्किंग पर 15 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ आर. के. मिश्र ने बताया कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि जनता ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपॉर्ट का इस्तेमाल करें।

बढ़ेगा पानी का चार्ज

नोएडा अथॉरिटी ने 1000 वर्गमीटर प्लॉट से अधिक वाले प्लॉटों पर पानी के मीटर लगाने के भी आदेश जारी कर दिए हैं, साथ ही पानी के चार्ज बढ़ाने की भी तैयारी की जा रही है। बता दे, अभी तक पूरे एनसीआर में कही भी पानी के मीटर नहीं लगे हैं। ऐसे में मीटर लगने से महंगी सोसाइटी में रहने वाले लोगों को अधिक मेनटिनेंस देना पड़ेगा।

बढ़ेगा पार्किंग चार्ज

नोएडा सेक्टर-18 में ओपन पार्किंग एरिया में कार-बाइक खड़ी करने पर 20 और 10 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से चार्ज लिया जाता है। अन्य शहरों की अपेक्षा में नोएडा में वाहन खड़े करने वालों से अधिक चार्ज वसूला जाता है। नई नीति लागू होने के बाद कार में 10 रुपए और बाइक में 5 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से चार्ज जुड़ता जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here