ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर इन दिनों चर्चा में हैं. चंदा कोचर पर वीडियोकॉन को 3250 करोड़ का लोन देने के मामले में अनियमितता बरतने का आरोप है. उनके पति के खिलाफ भी इस मामले में जांच शुरू हो गई है. सीबीआई के बाद आयकर विभाग ने भी दीपक कोचर को नोटिस जारी किया है.

बताया जा रहा है कि दीपक कोचर को नोटिस धारा 131 के तहत जारी किया गया है. कोचर से निजी वित्तीय जानकारियां, पिछले कुछ साल का आयकर रिटर्न मुहैया कराने को कहा गया है.. आयकर विभाग ने विडियोकॉन कंपनी और इससे जुड़े लोगों के वित्तीय मामलों की जांच शुरू की है.. खबर है कि इस मामले में कंपनी से जुड़े कुछ अन्य लोगों को भी नोटिस जारी किए गए हैं। इन सबके जवाब के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

उधर सीबीआई ने कहा है कि दीपक कोचर को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.. सीबीआई ICICI बैंक की ओर से वीडियोकॉन को 2012 में दिए गए 3250 करोड़ रुपए के लोन मामले की जांच कर रही है। इस मामले में दीपक कोचर की भूमिका की भी जांच हो रही है..  आरोप है कि वीडियोकॉन ग्रुप को आईसीआईसीआई बैंक ने 3,250 करोड़ रुपए का लोन दिया था। इसका 86% हिस्सा ही चुकाया गया।

बाद में वीडियोकॉन की मदद से बनी कंपनी न्यूपावर रिन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड दीपक कोचर की अगुआई वाले ट्रस्ट के नाम कर दी गई। खबर के मुताबिक, चंदा कोचर पर वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धूत के जरिए अपने पति दीपक कोचर, भाभी और ससुर को लाभ पहुंचाने का आरोप लगा है… वहीं खबर है कि सीबीआई जल्द ही चंदा कोचर से भी पूछताछ कर सकती है. चंदा कोचर और उनके पति पर निजी फायदे के लिए लोन दिलाने का आरोप है…

—ब्यूरो रिपोर्ट, एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here