भारतीय रेलवे बोर्ड बिना बताए लंबी छुट्टी पर जाने वाले रेलवे कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी में जुट चुका है। रेलवे तकरीबन 13000 कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर रहा है जो बिना किसी सूचना के लंबे समय से छुट्टी पर है और ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं। इस बात की पुष्टि खुद रेल मंत्री पियूष गोयल ने की।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने विभाग के संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया, कि एक अभियान चलाए और उन कर्मचारियों का पता लगाए, जो लंबे समय से अलग-अलग जगहों से अपनी ड्यूटी से नदारद हैं। रेलवे द्वारा चलाए गए इस अभियान में 13000 कर्मचारी ऐसे पाए गए, जो बिना किसी सूचना के लंबे समय से छुट्टी पर हैं। बता दे, यह पड़ताल रेलवे के 13 लाख कर्मचारियों के बीच की गई थी, जिसमें पता चला कि 13000 कर्मचारी बिना बताए लंबे समय से छुट्टी पर हैं।

इस संबंध में रेलवे ने एक बयान जारी करके कहा, ‘रेलवे नियमावली के तहत ऐसे लोगों को नौकरी से निकालने की अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।’ रेलवे ने अपने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और उन्हे उनकी सेवा से बर्खास्त किया जाए।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=7PXX4jYm-8c”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here