कर्नाटक में थम गया चुनाव-प्रचार;10 को वोटिंग तो 13 मई को आएंगे नतीजे, रैलियों में छाए रहे ये मुद्दे

हम 101 फीसदी लगभग 135 सीटें जीतने जा रहे हैं - बीएस येदियुरप्पा

0
35
Karnataka Election Result
Karnataka Election Result

Karnataka Election:कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले कई दिनों से जारी धुंआधार चुनावी प्रचार और रैलियां अब थम गई हैं। आज शाम 5 बजते ही राज्य में विभिन्न राजनीतिक दलों का चुनाव-प्रचार थम गया। अब सबकी निगाहें 10 मई पर है जिस दिन वोटिंग होगी। इसके साथ ही 13 मई यानी नतीजे वाले दिन का सभी को बेसब्री से इंतजार है। सोमवार को प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेताओं ने पूरे जोर शोर से रैलियां की और अपनी-अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए लोगों से उनका समर्थन मांगा।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर जो मुद्दे चुनावी प्रचार में छाए रहे, वो थे-मुस्लिम आरक्षण, पीएफआई, बजरंग दल, बजरंगबली व अन्य। इसके साथ ही नेताओं की आपस में व्यक्तिगत टिप्पणी, गालियां भी चर्चा में रहीं। आज कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने बेंगलुरु में रोड शो किया तो वहीं, कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने फिल्मी हस्ती तारा अनुराधा और किच्चा सुदीप के साथ शिवमोगा में रोड शो किया। कर्नाटक चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई शीर्ष नेताओं ने राज्य में रैलियां व रोड शो की। वहीं, कांग्रेस की ओर से सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने रैलियां व रोड शो की।

Karnataka Election
Karnataka Election

Karnataka Election:आज का सबसे बड़ा मुद्दा महंगाई- प्रियंका गांधी

सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए बेंगलुरु के विजयनगर में रोड शो किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थकों की भीड़ देखी गई। मीडिया से बातचीत करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा,”आज सबसे बड़ा मुद्दा महंगाई है। महंगाई बढ़ रही है तो सरकार का कर्तव्य है कि जहां-जहां सबसे ज्यादा मुश्किल हो रही है, जो महंगाई का ज्यादा बोझ उठा रहा है उसके लिए कुछ राहत दे। लेकिन भाजपा ’40 फीसदी सरकार का’ के नाम से जानी जाती है।”
प्रियंका गांधी ने कहा,”हम बहुत आश्वत है। मैं केवल उस प्रतिक्रिया को देख सकती हूं जो जनता से मिली है। कर्नाटक के लोग भ्रष्टाचार का अंत चाहते हैं।”

हम 101 फीसदी लगभग 135 सीटें जीतने जा रहे हैं – बीएस येदियुरप्पा
वहीं, आज शिवमोगा में पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने रोड शो किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में बीजेपी समर्थकों व कार्यकर्ताओं की भीड़ देखी गई। बीएस येदियुरप्पा ने मीडिया से बात करते हुए कहा,”सौ फीसदी लिंगायत समुदाय हमारे साथ है। कांग्रेस कुछ समस्याएं पैदा करने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रही है मगर उनका उद्देश्य पूरा नहीं होगा। लगभग सभी लिंगायत स्वामी हमारे साथ हैं और उन्होंने मुझसे कहा कि वे भाजपा का समर्थन करेंगे।”

वहीं, शिवमोगा में येदियुरप्पा ने कहा,”हम 101 फीसदी लगभग 135 सीटें जीतने जा रहे है और शिकारपुर में विजयेंद्र जी 50 हजार से अधिक मार्जिन के साथ जीतेंगे।”
उन्होंने आगे कहा,”मोदी जी और अमित शाह की वजह से पूरा राज्य हमें समर्थन कर रहा है और हम फिर से अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं।”

यह भी पढ़ेंः

केंद्र, बिहार सरकार और आनंद मोहन सिंह को SC ने भेजा नोटिस, IAS जी कृष्णैया की पत्नी की याचिका पर कोर्ट की कार्रवाई

“गैर-संवैधानिक था 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण इसलिए…” जानें कर्नाटक चुनाव पर क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here