कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिला CPI का साथ, जानिए क्या बोले सांसद रणदीप सुरजेवाला?

कांग्रेस में पहले ही आ चुके हैं बीजेपी से रहे पूर्व सीएम और पूर्व डिप्टी सीएम

0
62
Karnataka Election 2023
Karnataka Election 2023

Karnataka Election 2023:कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने को है। वहीं, इसके नतीजे 13 मई को आएंगे। इसको लेकर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी समेत कांग्रेस और अन्य दल तैयारी में जुट चुके हैं। इस दौरान प्रदेश के कई शहरों और क्षेत्रों में लगातार राजनीतिक पार्टियों की रैलियां, जनसभाएं हो रही हैं। इस बीच कांग्रेस ने एक और मजबूती का दावा किया है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सीपीआई का भी साथ मिल गया है। इससे बीजेपी को और अधिक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। सीपीआई के द्वारा कांग्रेस को इस चुनाव में साथ देने की जानकारी खुद कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने दी है। उन्होंने कहा,”हमने सीपीआई से संपर्क किया और उनके केंद्रीय नेतृत्व से अनुरोध किया। उन्होंने हमारी बात से सहमती जताते हुए हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए बात मानी।”

Karnataka Election 2023
Karnataka Election 2023

Karnataka Election 2023:सीपीआई ने बिना शर्त समर्थन देने का किया वादा-सुरजेवाला

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अब सीपीआई का साथ मिल चुका है। इसके साथ ही इस चुनाव में और भी कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने सीपीआई से अनुरोध किया था और सीपीआई के नेतृत्व ने उनकी बात मान ली और इस चुनाव में वो कांग्रेस का साथ देगी। सुरजेवाला ने कहा,”हमारे और सीपीआई के बीच 7 सीटों में फ्रेंडली चुनाव होंगे और बाकी 215 सीटों पर उन्होंने हमको बिना शर्त समर्थन देने का वादा किया है।”

https://twitter.com/ANI/status/1650016094588112897\

कांग्रेस में पहले ही आ चुके हैं बीजेपी से रहे पूर्व सीएम और पूर्व डिप्टी सीएम
बीजेपी को कांग्रेस के साथ उसके दल में रहने वाले नेता भी चुनौती दे रहे हैं। आपको बता दें कि बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने बीजेपी को छोड़ कांग्रेस को ज्वाइन कर लिया है। उन्होंने बीजेपी पर टिकट ना देने का आरोप लगाया था। इनसे पहले बीजेपी के नेता रहे और पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने भी बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया था। सावदी भी बीजेपी से टिकट ना मिलने पर नाराज चल रहे थे।

वहीं, इन दोनों नेताओं को कांग्रेस ने इस चुनाव में टिकट दे दिया है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि बीजेपी के इन बड़े नेताओं का कांग्रेस में शामिल होना उसे यानी बीजेपी को नुकसान पहुंचा सकता है। हालांकि, बीजेपी ने कई विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया है। इस पर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई का कहना था कि उनकी पार्टी युवाओं को भी मौका देना चाहती है, इसलिए कई सीटिंग विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः

AmritPal Singh Surrender: पंजाब से लेकर कुरुक्षेत्र, दिल्‍ली, लखीमपुर खीरी… पुलिस को छकाता रहा अमृतपाल, जानिए उसके गिरोह से जुड़े 9 मास्‍टरमाइंड के बारे में

Karnataka Election 2023: पूर्व CM जगदीश शेट्टार भाजपा छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल, बोले-BJP ने मुझे …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here