तालिबानी नेता ने पाकिस्तान को दी धमकी! 1971 की तस्वीर शेयर कर कहा- याद करो भारत से मिली वो हार जिसमें…

0
160
Talibani Leader
Talibani Leader

Talibani Leader: तालिबानी नेता ने पाकिस्तान को एक तस्वीर शेयर कर धमकी दी है। तालिबानी नेता अहमद यासिर ने 1971 की एक तस्वीर शेयर कर कहा कि अफगानिस्तान से दूर रहें। यह तस्वीर भारत-पाकिस्तान युद्ध की है। जिसमें 1971 में भारत के सामने पाकिस्तान आत्मसमर्पण कर रहा था। इस तस्वीर को शेयर कर अहमद यासिर ने चेतावनी दी है। बता दें कि इस तस्वीर में पाकिस्तान के टूटने और बांग्लादेश के गठन को दिखाया गया है। इस तस्वीर को शेयर करने का अर्थ यह था कि अगर पाकिस्तान नहीं मानेगा, अगर वह अफगानिस्तान पर हमला करेगा तो उसका हाल 16 दिसंबर 1971 जैसा हो जाएगा। अफगानिस्तान भी 1971 जैसी लड़ाई फिर दोहराएगा। बता दें कि 1971 में हुए युद्ध में पाकिस्तान को भारत के आगे सरेंडर करना पड़ा था।

तालिबानी नेता अहमद यासिर द्वारा यह तस्वीर शेयर करने से यह साफ समझ में आ रहा है कि वह पाकिस्तान को अफगानिस्तान से दूर रहने की चेतावनी दे रहे हैं। हालांकि यह तस्वीर भारत समर्थन की तरफ भी इशारा कर रही है।

Talibani Leader: क्या है मामला?

दरअसल अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके पहले तालिबानी कमांडर जनरल मोबिन खान का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह पाकिस्तान का हालात का मजाक उड़ा रहे थे। उनसे जब पूछा गया था कि क्या आप पाकिस्तान की सीमा पार करेंगे, इसके जवाब में मोबिन खान ने हंसते हुए कहा था कि अगर पाकिस्तान खुद भी मेरे साथ आना चाहेगा तो मैं नहीं लूंगा, उनका कर्ज कौन भरेगा?

बता दें कि इस बीच रविवार को अफगानिस्तान में हमले की भी खबर सामने आई थी। रविवार 1 जनवरी को अफगानिस्तान में काबुल के सैन्य हवाई अड्डे पर विस्फोट हुआ था। इस बम विस्फोट में कई लोगों की मौत की सूचना मिली थी। इसके साथ ही नए साल के पहले ही दिन कई लोगों के घायल होने की भी खबर थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here