Nepal Aircraft Crash: इससे पहले भी हुए हैं कई विमान क्रैश, काल है नेपाल का आसमान?

नेपाल के उत्तर पश्चिम में जोमसोम में लैंडिंग के दौरान अग्नि एयरलाइंस का डोर्नियर विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से 20 से अधिक लोगों में से 15 की मौत हो गई थी।

0
120
Nepal Aircraft Crash
Nepal Aircraft Crash

Nepal Aircraft Crash: नेपाल के पोखरा में रविवार को 72 लोगों के साथ एक यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली थी; अब तक कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद देश में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। इस विमान में पांच भारतीय भी सवार थे। पिछले 5 सालों में यह नेपाल में सबसे भीषण दुर्घटनाओं में से एक है। बता दें कि नेपाल में इससे पहले भी कई विमान दुर्घटनाएं हुई हैं।

2022 क्रैश जिसमें 22 की मौत

पिछले साल मई में पर्यटन शहर पोखरा से उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 22 लोगों की मौत हो गई थी। जान गंवाने वालों में दो जर्मन और चार भारतीय थे।

2018 यूएस-बांग्ला एयरलाइंस फ्लाइट 211 क्रैश

2018 में, बांग्लादेश के ढाका से आई फ्लाइट के नेपाल की राजधानी काठमांडू में लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली थी।

तारा एयरलाइंस से जुड़ी एक और दुर्घटना

2016 में, तारा एयरलाइंस का एक और विमान पोखरा से जोमसोम जा रहा था, जब वह टेक-ऑफ के कुछ मिनट बाद लापता हो गया। बाद में इसका मलबा मिला। विमान में 20 से ज्यादा लोग सवार थे।

2012 में अग्नि एयर डोर्नियर एयर क्रैश

यह भी देश के सबसे भयानक विमान दुर्घटनाओं में से एक था। नेपाल के उत्तर पश्चिम में जोमसोम में लैंडिंग के दौरान अग्नि एयरलाइंस का डोर्नियर विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से 20 से अधिक लोगों में से 15 की मौत हो गई थी।

2011 में बुद्धा एयर फ्लाइट क्रैश

काठमांडू घाटी में बुद्धा एयर की फ्लाइट BHA-103 के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार सभी 19 लोगों की मौत हो गई थी। 2010 में, तारा एयर का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 22 लोग मारे गए थे; और उसी वर्ष, एक अन्य दुर्घटना में अग्नि एयर के विमान में सवार 14 लोगों की मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here