Russia Ukraine: यूक्रेन के हो जाएंगे टुकड़े! कल 4 क्षेत्रों को रूस में शामिल करेंगे पुतिन

संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके पश्चिमी सहयोगियों ने वोटों की "दिखावा" के रूप में निंदा की है। जर्मन विदेश मंत्री एनालेना बेरबॉक ने कहा, "धमकी के तहत और कभी-कभी बंदूक की नोक पर भी लोगों को उनके घरों या कार्यस्थलों से कांच के मतपेटियों में मतदान करने के लिए ले जाया जा रहा है।"

0
232
UNO: India put vote against Russia.
Putin

Russia Ukraine: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन शुक्रवार को औपचारिक रूप से यूक्रेन के चार क्षेत्रों को कब्जे में ले लेंगे। रूस यूक्रेन यूद्ध के दौरान इन क्षेत्रों पर रूस का अधिकार हो गया था, बाद में रूस ने यहां जनमत संग्रह कराया। अब शुक्रवार से ये चारों इलाके आधिकारिक तौर पर रूस का हिस्सा होगा। पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि समारोह दोपहर तीन बजे होगा। पेसकोव ने कहा, “उन सभी चार क्षेत्रों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे जिन्होंने जनमत संग्रह किया है। पेसकोव ने कहा कि क्षेत्र के मॉस्को समर्थक क्रेमलिन के सेंट जॉर्ज हॉल में समारोह के दौरान रूस में शामिल होने के लिए संधियों पर हस्ताक्षर करेंगे।

मंगलवार को डाले गए थे वोट

यूक्रेन में रूसी कब्जे वाले क्षेत्रों में मंगलवार को हुए वोटों के बाद आधिकारिक विलय की व्यापक रूप से उम्मीद की गई थी। रूस ने दावा किया था कि स्थानीय निवासियों ने औपचारिक रूप से रूस का हिस्सा बनने के लिए समर्थन किया।

Vladimir Putin
Vladimir Putin

अमेरिका ने की निंदा

संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके पश्चिमी सहयोगियों ने वोटों की “दिखावा” के रूप में निंदा की है। जर्मन विदेश मंत्री एनालेना बेरबॉक ने कहा, “धमकी के तहत और कभी-कभी बंदूक की नोक पर भी लोगों को उनके घरों या कार्यस्थलों से कांच के मतपेटियों में मतदान करने के लिए ले जाया जा रहा है।” “यह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों के विपरीत है,और यह शांति के विपरीत है। जब तक यह रूसी फरमान यूक्रेन के कब्जे वाले क्षेत्रों में रहता है, कोई भी नागरिक सुरक्षित नहीं है।”
बताते चले कि पांच दिनों के मतदान में मतपत्र लेने के लिए सशस्त्र बल चुनाव अधिकारियों के साथ घर-घर गए थे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here