Russia Ukraine War: युद्ध के बीच मुश्किलों में व्लादिमीर पुतिन की ‘गर्लफ्रेंड’, यूरोपीय यूनियन ने लगाया प्रतिबंध

अलीना काबेवा, जिनका जन्म 1983 में हुआ था,एक दशक से भी अधिक समय पहले रूसी राष्ट्रपति पुतिन से जुड़ी थीं, वह एक पदक विजेता जिमनास्ट हैं। लेकिन पुतिन ने अलीना काबेवा के साथ संबंधों से इनकार किया है।

0
276
Alina Kabaeva
Alina Kabaeva और रूसी राष्ट्रपति व्सादिमीर पुतिन

Russia Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कथित प्रेमिका अलीना काबेवा (Alina Kabaeva) को कथित तौर पर यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर यूरोपीय संघ ने प्रतिबंध लगाया है। अब यूरोपीय संघ ने पुतिन को काबू में करने के लिए नयी चाल चली है और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कथित प्रेमिका, अलीना काबेवा पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस तरह से अलीना काबेवा रूस के यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर रूस के खिलाफ यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों के छठे प्रस्तावित पैकेज में शामिल हो गई हैं।

दरअसल, रूस यूक्रेन के बीच दो महिने से अधिक समय से युद्ध जारी है। युद्ध में यूक्रेन की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। वहीं सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार,अभी तक यूरोपीय संघ ने मसौदा प्रस्ताव पर आधिकारिक रूप से हस्ताक्षर नहीं किए हैं, लेकिन इस पर चर्चा चल रही है।

download 100 1
Russia Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कथित प्रेमिका

Russia Ukraine War: अलीना काबेवा के पुतिन की प्रेमिका होने की अफवाह क्यों है?

  • अलीना काबेवा, जिनका जन्म 1983 में हुआ था,एक दशक से भी अधिक समय पहले रूसी राष्ट्रपति पुतिन से जुड़ी थीं, वह एक पदक विजेता जिमनास्ट हैं। लेकिन पुतिन ने अलीना काबेवा के साथ संबंधों से इनकार किया है।
  • अलीना काबेवा और रूसी राष्ट्रपति पुतिन कथित तौर पर तब मिले थे जब वह एक युवा जिमनास्ट थीं, जिन्होंने यूरोपीय प्रतियोगिताओं और ओलंपिक खेलों में घरेलू स्तर पर कई पदक जीते थे।
  • अलीना काबेवा को 2004 में एथेंस खेलों में लयबद्ध जिमनास्टिक के लिए स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया था। अलीना काबेवा बाद में ‘रूस की सबसे ‘खूबसूरत महिला’ के रूप में लोकप्रिय हुईं।
Putin alina kabaeva 17
Russia Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अलीना काबेवा
  • रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मास्को के बाहर नोवो-ओगारियोवो में राष्ट्रपति निवास में ओलंपिक 2004 के लिए ओलंपिक के लिए रूसी ओलंपिक टीम के उम्मीदवारों, खिलाड़ियों के साथ बैठक के दौरान प्रसिद्ध रूसी जिमनास्ट अलीना कबायवा और स्वेतलाना खोरकीना (एल) के साथ हाथ मिलाया।
  • अपने गृह देश में व्यापक रूप से जानी जाने वाली, अलीना काबेवा को ओलंपिक के दौरान मशाल वाहक के रूप में चुना गया था। रूस ने शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी की थी।
  • अलीना काबेवा ने सेवानिवृत्त होने से पहले अपने ओलंपिक पदक के अलावा 18 विश्व चैम्पियनशिप पदक और 25 यूरोपीय चैम्पियनशिप पदक जीते।
  • अलीना काबेवा बाद में राजनीति में आ गईं और सत्तारूढ़ यूनाइटेड रशिया पार्टी में शामिल हो गईं। वह 2007-2014 तक रूस के संसद के निचले सदन में एक सीट पर रहीं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here